Samsung ने कैमरे को लेकर इजात की ये टेक्नोलॉजी
Samsung ने कैमरे को लेकर इजात की ये टेक्नोलॉजी
Share:

किसी DSLR को भी मात इन दिनों स्मार्टफोन्स की कैमरा क्वालिटी दे सकती है. 5x ऑप्टिकल जूम वाले कैमरे की बात करें तो सबसे पहले स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Huawei ने इस तरह का कैमरा बनाया था. इस साल चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने अपने Reno स्मार्टफोन को 10x ऑप्टिकल जूम वाले कैमरे के साथ लॉन्च किया है. Oppo Reno को 28 मई को भारत में लॉन्च किया जाएगा. लेकिन इस रेस में दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung भी कूद चुकी है. ऐसा माना जा रहा था कि Samsung इस साल लॉन्च होने वाले Galaxy Note 10 में 5x ऑप्टिकल जूम वाला कैमरा इस्तेमाल करने वाली है. लेकिन इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी कंपनी की तरफ से नहीं मिली है. आगे जानते है पूरी जानकारी विस्तार से 

Reliance के इस कदम से Amazon और Flipkart को बिज़नेस में हो सकता है नुकसान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बोकेह मोड (जिसे हम प्रोट्रेट मोड भी कहते हैं) को इंट्रोड्यूस कुछ साल पहले ही लाइव  किया गया. इस साल आने वाले कई फ्लैगशिप डिवाइस जैसे की OnePlus 7 Pro, Honor 20 Pro में बेहतर ऑप्टिकल जूम वाले कैमरे देख सकते हैं. तमाम ऑरिजिनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चर्रस अपने स्मार्टफोन के कैमरे को और ज्यादा बेहतर करने के लिए काम कर रहे हैं. जल्द ही आपको Samsung के अलावा Apple के डिवाइस में भी 5x ऑप्टिकल जूम वाले कैमरे देखने को मिल सकते हैं.हाल ही में जो जानकारी सामने आई है इसके मुताबिक, Samsung का 5x ऑप्टिकल जूम वाला कैमरा 5mm पतला होगा. जिसकी वजह से आने वाले समय में इस कैमरे के साथ लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन में बहुत ही फ्लैट रियर पैनल देखने को मिल सकता है. अब ऐसे में सवाल यह पैदा होता है कि Samsung के किस फ्लैगशिप डिवाइस को इस कैमरे के साथ लॉन्च किया जाएगा. Galaxy Note 10 को इस साल अगस्त या सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है. ऐसे में कैमरे का इस्तेमाल करने की उम्मीद इस स्मार्टफोन में 5x ऑप्टिकल जूम वाले थोड़ी कम है.

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL को लेकर यूजर ने की ये गंभीर शिकायत

इस साल Galaxy A सीरीज को Samsung ने इंट्रोड्यूस किया है. जिसके कैमरे के साथ कंपनी एक्सपेरिमेंट कर रही है. हाल ही में लॉन्च हुआ Samsung Galaxy A80 इसका एक बड़ा उदाहरण है. Samsung Galaxy A80 में एक अलग किस्म का फ्लिप कैमरा दिया गया है जिसका इस्तेमाल रियर कैमरे के साथ ही सेल्फी के लिए भी किया जा सकता है. इस सप्ताह लॉन्च हुए Asus Zenfone 6 को भी फ्लिप कैमरे के साथ लॉन्च किया गया है. Samsung ने हाल ही में 64 मेगापिक्सल वाले ISOCELL Bright GW1 सेंसर की घोषणा की है, जिसे Galaxy Note 10 में इस्तेमाल किए जाने की संभावना है. अगर, इसमें 5x ऑप्टिकल जूम वाला कैमरा नहीं इस्तेमाल किया जाएगा तो इसमें Samsung Galaxy S10 वाले सेंसर का इस्तेमाल किया जा सकता है. S-Pen का भी इस्तेमाल इसके साथ ही किया जा सकता है.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एग्जिट पोल के दिन हुए इतने ट्वीट्स

Redmi Note 7 लवर्स के लिए बुरी खबर, जल्द होगा ये स्मार्टफोन बंद

भारत में Detel ने पेश किए दो नए स्पीकर, जानिए पावर क्षमता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -