सैमसंग ने की पुष्टि आग लगने के लिए ख़राब बैटरी ही जिम्मेदार
सैमसंग ने की पुष्टि आग लगने के लिए ख़राब बैटरी ही जिम्मेदार
Share:

पिछले कुछ महीनो में सैमसंग के गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने तथा विस्फोट की खबरे सामने आ रही थी. जिसके बाद इसमें इस तरह की घटनाओ के अलग अलग कारण सामने आये है. किन्तु अभी तक स्पष्ट कारण सामने नही आ सके थे. ऐसे में एक रिपोर्ट में इससे जुड़े कुछ आंकड़े भी पेश किये गए थे, जिसमे  गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन में आग लगने का कारण बैटरी का साइज ठीक नही होना बताया गया था. किन्तु हाल में सैमसंग ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया है कि हैंडसेट में आग लगने के लिए ख़राब बैटरियां ही जिम्मेदार है.

कंपनी के मोबाइल कारोबार के प्रमुख कोह दोंग-जिन ने इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि हमने अपने ग्राहकों को जो परेशानी व चिंता दी उसके लिए हम तहे दिल से माफी मांगते हैं. सैमसंग ने सितंबर 2016 में गैलेक्सी नोट 7 की 25 लाख इकाइयां बाजार से वापस लेने की घोषणा की है. सैमसंग ने कहा है कि हमने इसे बड़ी उम्मीदों के साथ बाजार में उतारा था जिसमे हैंडसेट का कोई दोष नही है. ऐसी घटनाये सिर्फ बैटरी की वजह से हुई है.

ज्ञात हो कि सैमसंग के इस स्मार्टफोन में लगातार विस्फोट की खबरे आने के बाद इसे विश्व के सभी प्रमुख बाजारों से बुला लिया गया था. वही इसकी बिक्री पर पूर्णतः रोक लगा दी गयी थी. हालांकि अभी यह स्पष्ट नही है की सैमसंग अपने  गैलेक्सी नोट 7 स्मार्टफोन को फिर से बाजार में लाता है या नही.

Intex ने लांच किया यह सस्ता 4G स्मार्टफोन

भारतीय यूज़र्स आज से खरीद सकते है Redmi Note 4 स्मार्टफोन

ऐसे बचा सकते है अपने स्मार्टफोन की बैटरी को गर्म होने से

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -