+

सैमसंग और LG के इन स्मार्टफोन में नही दिया गया है मार्शमैलो Adoptable Storage

सैमसंग और LG के इन स्मार्टफोन में नही दिया गया है मार्शमैलो Adoptable Storage

सैमसंग और LG कम्पनी ने MWC में अपने स्मार्टफोन लॉन्च किये थे. Galaxy S7, S7 Edge और LG G5 स्मार्टफोन अपने फीचर की वजह से बहुत सुर्खिया बटोर रहे थे. कहा जा रहा था कि इन स्मार्टफोन में मार्शमैलो का अपडेट दिया गया है. इन स्मार्टफोन में मार्शमैलो का Adoptable Storage नही दिया गया है. Adoptable Storage का इस्तेमाल करके इंटरनल स्टोरेज में ऍप इंस्टॉल कर सकते थे.

माइक्रोएसडी कार्ड में ऍप इंस्टॉल नही कर पाते है. जब इस फीचर के सैमसंग मोबाइल में नही होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है उनके यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करके सिर्फ फोटो और वीडियो ट्रांसफर करने के लिए ही करते है.

सैमसंग कुछ भी बोले लेकिन यूजर्स अपने फोन से डाटा ट्रांसफर करने के लिए डाटा केबल और OTG का इस्तेमाल करते है. Adoptable Storage फीचर में दो ऑप्शन दिए गए है. इसके पहले ऑप्शन को पोर्टेबल स्टोरेज की तरह इस्तेमाल करते है जिसमे यूजर्स फाइल्स को स्टोर कर सकते है.

दूसरा ऑप्शन इंटरनल स्टोरेज की तरह इस्तेमाल किया जाता है. अगर इसे इंटरनल स्टोरेज की तरह इस्तेमाल करना है तो पहले यूजर्स को मैमोरी कार्ड को फॉर्मेट करना पड़ेगा.