Samsung ने सफलतापूर्वक पूरा किया 5G ट्रायल
Samsung ने सफलतापूर्वक पूरा किया 5G ट्रायल
Share:

जापानी टेलीकॉम ऑपरेटर KDDI और दिग्गज स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung ने सफलतापूर्वक 5G ट्रायल पूरा किया. दोनों कंपनियों ने इस 5G ट्रायल के दौरान 5G टैबलेट पर 4K वीडियो डाउनलोड और स्ट्रीम किया. ये ट्रायल जापान के एक बेसबॉल स्टेडियम Okinawa Cellular पर किया गया. इस मौके पर दोनों कंपनियों ने एक सांझा बयान में कहा कि, "इस सफलता के बाद अधिक भीड़ वाली जगहों जैसे इंटरनेशनल कांफ्रेंस और म्यूज़िक कॉन्सर्ट्स में 5G और अल्ट्रा-हाई फ्रीक्वेंसी स्पेक्ट्रम के ज़रिए नया एक्सपीरियंस देखने को मिलेगा."

आपको बता दें कि इसके लिए Samsung के बीम फोर्मिंग तकनीक वाले 5G एक्सेस यूनिट को मैदान के बाहर एक लाइट टावर पर सेट किया गया था. वहीं इससे पहले पिछले साल दिसंबर में Samsung और KDDI ने टोक्यो में हाई-स्पीड ट्रेन में 1.7Gbps की डाउनलोड स्पीड के साथ सफल परिक्षण किया था. गैरतलब है कि Samsung अपने 5G नेटवर्क बिज़नेस के लिए ग्लोबल टेल्कोज़ के साथ काम कर रही है.

इससे पहले सैमसंग ने फ़रवरी महीने में, Verizon और KT के साथ मिलकर टैबलेट पर एक 5G वीडियो कॉल की जाँच की थी. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सैमसंग जल्द ही 5G तकनीक के साथ मार्केट में दस्तक दे सकती है. कंपनी इससे पहले कई प्रकार के ट्रायल टेस्ट कर रही है.

 

गूगल स्ट्रीट व्यू सर्विस को केंद्र सरकार ने अपनाने से किया मना

तीन कैमरों के साथ लांच हुए फ़ोन की दुनिया में है धूम

लीक हुई इस फेमस स्मार्टफोन की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -