समझौता ब्लास्ट मामला: अदालत ने सभी आरोपी किए बरी, पाक को रास नहीं आया फैसला
समझौता ब्लास्ट मामला: अदालत ने सभी आरोपी किए बरी, पाक को रास नहीं आया फैसला
Share:

नई दिल्ली: पाकिस्तान ने समझौता ट्रेन धमाका के आतंकी मामले में सभी चार अभियुक्तों के बरी किए जाने को लेकर भारतीय राजदूत को तलब किया है. पाकिस्तान विदेश मंत्रालय के मुताबिक, पाकिस्तान ने भारतीय राजदूत को तलब किया है और समझौता ट्रेन धमका के आतंकी मामले में सभी चार आरोपियों के बरी किए जाने को लेकर घोर निंदा करते हुए विरोध जाहिर किया है.

यहां से हर माह कमाए 62 हजार रु, सीनियर रेजिडेंट के लिए निकली भर्तियां

उल्लेखनीय है कि 2007 में हुए इस ब्लास्ट में 68 लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें अधिकतर पाकिस्तानी थे. भारत-पाकिस्तान के मध्य चलने वाली इस ट्रेन में 18 फरवरी 2007 को हरियाणा के पानीपत के समीप ब्लास्ट हुआ था.  वहीं पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष और जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को एक अदालत द्वारा समझौता ट्रेन ब्लास्ट मामले के आरोपियों को बरी किए जाने के फैसले पर सवाल खड़े किए हैं. 

लंदन में गिरफ्तार हुआ 13 हजार करोड़ का घोटालेबाज मोदी, जल्द होगी कोर्ट में पेशी

महबूबा मुफ़्ती ने बुधवार को कहा है कि, "अहम् सबूत होने के बाद भी आरएसएस के एक पूर्व सदस्य सहित आरोपियों को बरी कर दिया गया. भगवान न करे, अगर वे आरोपी कश्मीरी या मुस्लिम होते तो उन्हें दोषी करार दिया जाता और निष्पक्ष सुनवाई के बगैर ही जेल में डाल दिया जाता. भगवा आतंक को लेकर ऐसी नर्मी और दोहरे मापदंड किसलिए ? महबूबा मुफ्ती का यह बयान हरियाणा की एक विशेष अदालत द्वारा समझौता ट्रेन ब्लास्ट मामले में स्वामी असीमानंद और अन्य तीन आरोपियों को बरी किए जाने के बाद आया है. 

खबरें और भी:-

कांग्रेस और नेशनल कांफ्रेंस के बीच होगी दोस्ताना स्पर्धा : फारुख अब्दुल्ला

महागठबंधन में तकरार के बीच तेजस्वी बोले- सब कुछ ठीक-ठाक

'मैं भी चौकीदार' पर कुछ ऐसा बोले अरविंद केजरीवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -