समझौता एक्सप्रेस दो दिन के लिए रद्द
समझौता एक्सप्रेस दो दिन के लिए रद्द
Share:

नई दिल्ली : पंजाब में किसानों का आंदोलन के कारण समझौता एक्सप्रेस को 2 दिन (11 और 12 अक्टूबर) के लिए रद्द कर दिया गया है. उत्तर रेलवे ने जारी बयान में कहा कि 11 अक्टूबर को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना होने वाली 14001 दिल्ली-अटारी एक्सप्रेस और 12 अक्टूबर को अटारी से रवाना होने वाली 14002 अटारी-दिल्ली एक्सप्रेस रद्द कर दी गई है.

बता दें कि पंजाब के किसान राज्य सरकार के खिलाफ कीटों की वजह से कपास की फसल के प्रभावित होने के कारण आंदोलन कर रहे हैं. किसानों के आंदोलन के कारण दिल्ली-अमृतसर रेल मार्ग पर भी यातायात प्रभावित हुआ है. आंदोलन के चलते समझौता एक्सप्रेस के अलावा नई दिल्ली अमृतसर शताब्दी एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनें भी प्रभावित हुई हैं.

पंजाब में चल रहे किसानों के रेल रोको आंदोलन से रेलवे को अब तक करीब 100 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है और इससे 550 से ज्यादा ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. डिविजनल रेलवे मैनेजर (फिरोजपुर डिविजन) अनुज प्रकाश ने बताया कि हमारा अनुमान है कि पंजाब में किसानों के आंदोलन से रेलवे को अब तक 100 करोड़ रुपए तक का नुकसान हुआ होगा और अगले 2 दिनों के लिए आंदोलन के बढ़ने से यह आकड़ा और बड़ सकता है.

प्रकाश ने कहा कि सही आर्थिक नुकसान का पता लगाने के लिए यात्रियों को टिकट के पैसे लौटाने, ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन, ट्रेनों का रद्द होना, मालगाड़ियों का रुकना, माल ढुलाई में नुकसान आदि कई चीजों का ठीक से अनुमान लगाना होगा. किसानों के आंदोलन का असर यात्रियों के अलावा व्यापार और उद्योग पर भी पड़ रहा है. होजियरी और लोहा एवं इस्पात निर्माता रेलवे स्टेशनों पर माल फंसे होने से खासे परेशान हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -