आर्यन खान ड्रग्स केस से हटे समीर वानखेड़े तो बोले नवाब मालिक-
आर्यन खान ड्रग्स केस से हटे समीर वानखेड़े तो बोले नवाब मालिक- "ये तो बस शुरुआत है...."
Share:

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अब एक्टर शाहरूख खान के बेटे आर्यन खान से जुड़े क्रूज ड्रग्स केस सहित 6  केसों की जांच नहीं करने वाले है. NCB ने क्रूज केस सहित 6  केसों को मुंबई इकाई से लेकर एक विशेष जांच टीम (SIT) को सौंपा जा चुका है. अब इन केसों की कार्रवाई  के लिए SIT की टीम आज मुंबई रवाना होने वाली है.

DDG संजय कुमार सिंह करेंगे जांच का नेतृत्व: NCB के उप महानिदेशक (उत्तर-पश्चिम क्षेत्र) मुथा अशोक जैन ने  कहा है कि जांच ‘‘प्रशासनिक आधार’’पर की गई है और चूंकि इन छह केसों के ‘‘व्यापक और अंतर-राज्यीय प्रभाव’’ हैं, इसलिए उन्हें दिल्ली में संचालन इकाई को सौंप दिया गया है. NCB की संचालन इकाई का समूचे हिंदुस्तान का क्षेत्राधिकार है और वर्तमान में इसका नेतृत्व DDG संजय कुमार सिंह करने वाले है. सिंह 1996 बैच के ओडिशा कैडर के भारतीय पुलिस सेवा (IPS) अधिकारी हैं. मिली जानकारी के अनुसार कई व्यक्तिगत और सेवा संबंधी इल्ज़ामों का सामना कर रहे समीर वानखेड़े एजेंसी के मुंबई क्षेत्र के निदेशक बने रहने वाले है. जहां इस बात का पता चला है कि क्रूज ड्रग केस के अतिरिक्त महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक के दामाद से जुड़े केस को भी मुंबई क्षेत्रीय इकाई से ले लिया गया है. लेकिन अब तक ये स्पष्ट नहीं है कि क्या एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती से जुड़े 2020 के मादक पदार्थ के केस को भी मुंबई से संचालन इकाई में स्थानांतरित किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  एजेंसी को इन 6 मामलों की कार्रवाई में कुछ मुद्दे मिले हैं और इसलिए उन्हें मुंबई इकाई से हटाया गया है.

ये तो बस शुरुआत है- नवाब मलिक: समीर वानखेड़े के विरुद्ध  कई इलज़ाम लगा चुके महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक ने बोला है कि NCB अधिकारी को केस से हटाना ‘‘अभी शुरुआत है.’’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता मलिक ने बोला, ‘‘आर्यन खान केस सहित 5 मामलों से समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है. कुल 26 केस हैं जिनकी जांच की आवश्यकता है. ये तो बस शुरुआत है. सिस्टम को साफ करने के लिए अभी बहुत कुछ करना है और हम करेंगे.’’ NCB ने एक्टर शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान और अन्य को 2-3 अक्टूबर की दरम्यानी रात को क्रूज केस में हिरासत में लिया था और समीर वानखेड़े केस में एक स्वतंत्र गवाह द्वारा जबरन वसूली की कोशिश का दावा करने के उपरांत विभागीय सतर्कता जांच का सामना कर रहे हैं. आर्यन खान 30 अक्टूबर को जमानत पर रिहा हुए थे.

इथियोपिया में बढ़ते तनाव को लेकर ब्लिंकन ने केन्या के राष्ट्रपति से बात की

गुरुग्राम में नमाज़ के स्थान पर हुई गोवर्धन पूजा तो भड़के ओवैसी, गुस्से में कह डाली ये बात

ब्रॉडबैंड बाजार में तहलका मचाने की तैयारी में एलन मस्क, जानिए आप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -