NCB से विदा हुए आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े, नवाब मलिक ने दी थी धमकी
NCB से विदा हुए आर्यन खान को गिरफ्तार करने वाले समीर वानखेड़े, नवाब मलिक ने दी थी धमकी
Share:

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख़ खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में गिरफ्तार करने के बाद सुर्ख़ियों में आए समीर वानखेड़े से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है. मुंबई NCB के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े को जांच एजेंसी में आगे एक्सटेंशन नहीं मिला है. उनका मौजूदा एक्सटेंशन 31 दिसंबर को समाप्त हो गया है. बता दें कि समीर वानखेड़े IRS अफसर हैं जो मुंबई के ड्रग्स केसों की जांच को लेकर चर्चा में आए थे. फिर वह आर्यन खान की गिरफ्तार करने के बाद उन्हें कई सियासी नेताओं के निजी हमले झेलने पड़े थे. बता दें कि महाराष्ट्र कैबिनेट नवाब मलिक ने समीर वानखेड़े को चुनौती देते हुए कहा था कि सालभर के भीतर उनकी नौकरी चली जाएगी.

IRS अधिकारी समीर वानखेड़े का NCB में 4 माह का एक्सटेंशन 31 दिसंबर 2021 को ख़त्म हो चुका है. NCRB में उनकी तैनाती को लेकर कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थी कि उन्हें वापस एक्सटेंशन मिल सकता है. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. महाराष्ट्र के रहने वाले समीर वानखेड़े 2008 बैच के IRS अफसर हैं. भारतीय राजस्व सेवा में भर्ती होने के बाद उनकी पहली पोस्टिंग मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर डिप्टी कस्टम कमिश्नर के पद पर हुई थी. 

उनकी काबलियत के कारण ही उन्हें बाद में आंध्र प्रदेश और फिर दिल्ली भेजा गया. उन्हें नशे और ड्रग्स से संबंधित मामलों का विशेषज्ञ माना जाता है. समीर वानखेड़े की अगुवाई में ही विगत दो वर्षों के अंदर लगभग 17 हजार करोड़ रुपये के नशे और ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ किया गया.

पहले 'चिलमजीवी' कहा अब 'परशुराम' का फरसा उठाया.., क्या यूपी के ब्राह्मणों को रिझा पाएंगे अखिलेश ?

केजरीवाल बोले- 'मैं यूपी में स्कूल बनवाऊंगा..', खुद की दिल्ली के हर वार्ड में खुल रही 'शराब' की 3 नई दुकानें

लखीमपुर हिंसा: यूपी SIT ने कोर्ट में दाखिल की चार्जशीट, आशीष मिश्रा को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -