'संकट में घिरे समीर वानखेड़े'! मुंबई पुलिस ने भेजा समन, HC ने रद्द की याचिका
'संकट में घिरे समीर वानखेड़े'! मुंबई पुलिस ने भेजा समन, HC ने रद्द की याचिका
Share:

मुंबई: मशहूर NCB मुंबई के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) को मुंबई पुलिस के समक्ष पेश होने का समन जारी किया गया है. मुंबई के ठाणे मौजूद कोपारी पुलिस स्टेशन में 23 फरवरी को उन्हें तलब किया गया है. यह समन बार लाइसेंस लेने के लिए फर्जीवाड़ा तथा धोखाधड़ी के केस में जारी किया गया है. इस घटना में उनके विरुद्ध पूर्व में शिकायत भी दर्ज की जा चुकी है. ठाणे के जिलाधिकारी ने इस मामले में हाल ही में नवी मुंबई में मौजूद बार का लाइसेंस भी कैंसिल किया था.

वही समीर वानखेड़े ने जिलाधिकारी के आदेश के खिलाफ उच्च न्यायालय में याचिका लगाई थी, जिसे अदालत ने कैंसिल कर दिया है. बॉम्बे उच्च न्यायालय ने वानखेड़े की याचिका पर सुनवाई से मना कर दिया तथा प्रक्रिया पूरी करने को बोला. उच्च न्यायालय की बेंच ने कहा कि याचिका मेंशन किए बगैर ही लिस्ट कैसे हो गई. प्रभावशाली शख्स ऐसा कैसे कर सकता है. अदालत याचिका पर सुनवाई नहीं करेगा. इसके अतिरिक्त उन्होंने इस मामले में गिरफ्तारी के खिलाफ भी याचिका लगाई थी. विरोधी पार्टी ने इस केस में जवाब दाखिल करने के लिए वक़्त मांगा है. उन्होंने अदालत से बोला था कि जब अपराध हुआ, तब वे नाबालिग थे. अब राजनीति के चलते उनके विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है.

वही मुंबई पुलिस ने समीर वानखेड़े के विरुद्ध आयु छिपाकर बार लाइसेंस बनवाने के मामले में शिकायत दर्ज की है. यह मामला महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कोपारी पुलिस थाने में दर्ज दिया गया. इससे पहले महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मालिक ने इल्जाम लगाया था कि समीर वानखेड़े के पास नवी मुंबई में एक बार है. इसके लिए उन्हें कम आयु में लाइसेंस प्राप्त हुआ था. मलिक ने दावा किया था कि वानखेड़े 17 वर्ष के थे, जब उन्हें नवी मुंबई के होटल सद्गुरु में बार का लाइसेंस प्राप्त हुआ था. इसके साथ ही आरभिंक तहकीकात में पता चला है कि समीर वानखेड़े को 27 अक्टूबर, 1997 को एक बार तथा रेस्तरां के लिए लाइसेंस दिया गया था. उस समय समीर वानखेड़े सिर्फ 17 वर्ष के थे. जबकि बार लाइसेंस लेने के लिए न्यूनतम आयु 21 वर्ष है.

ट्रेन में बिना टिकट सफर करते पकड़ाए 1.78 करोड़ यात्री, इंडियन रेलवे ने वसूला इतना जुर्माना

कोहली को युवराज सिंह ने तोहफे में दिया गोल्डन बूट.., बोले- मेरे लिए तू चीकू ही रहेगा

मीटू आरोपी को जज बनाने पर ट्रोल हुआ ये रियलिटी शो

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -