AAP और भाजपा में खींची तलवारें, शराब के ठेकों पर छिड़ी जंग

नई दिल्ली: भाजपा ने शनिवार को दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी (AAP) सरकार को फिर कठघरे में खड़ा किया। शराब, शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के मुद्दों पर सवाल खड़े करते हुए पार्टी प्रवक्ता संबित पात्रा ने डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की भूमिका को लेकर भी सवाल खड़े किए। भाजपा हेडक्वार्टर में प्रेस वार्ता में संबित पात्रा ने आरोप लगाते हुए कहा कि दिल्ली में शराब के ठेके बेचे गए हैं। कैग की रिपोर्ट के मुताबिक, 2019-20 तक चार साल की अवधि में दिल्ली का कर्ज 7 फीसदी बढ़ गया है। 

दिल्ली सरकार विकास निधि का इस्तेमाल करने में नाकाम रही। इसलिए यह नुकसान हुआ है। उन्होंने कहा कि 39 योजनाएं केवल कागज पर हैं। संबित पात्रा ने कहा कि अरविंद केजरीवाल ने एक भाषण में दावा करते हुए कहा कि उन्होंने 10 लाख लोगों को नौकरी दी, मगर एक RTI के जवाब में खुलासा हुआ कि केवल 3,246 लोगों को नौकरी दी गई। एक अन्य RTI में खुलासा हुआ कि उन्होंने महज 849 लोगों को नौकरी दी। पात्रा ने आरोप लगाया कि दिल्ली में आप सरकार ने रेवड़ी जैसे ठेके बांटे।

वहीं, कर्जमाफी, टैक्स में छूट को लेकर ‘AAP’ ने केंद्र सरकार पर फिर हमला बोला है। डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश की इकॉनमी को चौपट किया जा रहा है। यही कारण है कि देश में आजादी के 75 साल में पहली बार ऐसे हालात उत्पन्न हो गए हैं कि केंद्र सरकार दूध-दही, आटा-चावल पर टैक्स लगा रही है। जनता से मिले टैक्स के पैसे से विशेष कारोबारियों के कर्ज माफ किए जा रहे हैं। जब इसे लेकर सवाल पूछो तो केंद्र सरकार यहां-वहां की बात करती है।

'धर्म बदला तो नहीं मिलेगा आरक्षण का लाभ..', इस राज्य में धर्मान्तरण पर सख्त कानून

स्वतंत्रता संग्राम में RSS की भूमिका नकारने वाले लोग इतिहास पढ़ें - तेजस्वी सूर्या

'ममता बनर्जी को बदनाम करने वालों की पिटाई करेंगे..', TMC विधायक के बिगड़े बोल

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -