संभल में बिगड़े बच्चों के हालात, अल्बेंडाज़ोल के उपभोग से 7 पहुंचे अस्पताल

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के संभल से एक ऐसा मामला सामने आया है जो प्रत्यक्ष रूप से योगी सरकार पर सवाल खड़े कर रहा है. साथ ही योगी सरकार की स्वास्थ नीति भी इसमें धूमिल होती हुई नजर आ रही है. ताज़ा रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के संभल में एक आंगनवाड़ी में अल्बेंडाज़ोल गोलियों का डोज लेने के बाद कुछ बच्चों का स्वास्थ अचानक बिगड़ने लगा. इसके बाद 7 बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

कफ सिरप से लेकर पैन किलर तक दवाइयां होंगी बैन

अल्बेंडाजोल गोलियों का उपभोग करने के तुरंत बाद आंगनवाड़ी में बच्चों को पेट दर्द की शिकायत शुरू हुई. इस संबंध में सीएमओ, संभल का कहना है कि आंगनवाड़ी में बच्चों को अल्बेंडाजोल गोलियों का डोज दिया गया था, लेकिन इस डोज ने बच्चों पर दुष्प्रभाव छोड़ा और इससे बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी. 7 बच्चों में पेट दर्द की शिकायत होने की खबर मिलते ही बच्चों को तुरंत पास के ही अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

दवाई बनी जहर, 1 बच्चे की मौत, 180 बीमार

बता दे कि बच्चों को फिलहाल प्राथमिक चिकिस्ता दी गई है. गौरतलब है कि इसी तरह का एक और मामला शुक्रवार को मुंबई के एक स्कूल से देखने को मिला था. जहां पेट के कीड़े मारने की दवाई से एक बच्चे की मौत हो गई थी. वहीं 180 बच्चे इस दौरान बीमार हुए थे. 

ख़बरें और भी...

जस्टिस गीता मित्तल ने चीफ जस्टिस के रूप में ली शपथ

मुजफ्फरपुर केस : सीबीआई ने ब्रजेश ठाकुर के पुत्र राहुल आनंद से पूछताछ की

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -