मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर मांगी भीख

Sep 16 2019 05:49 PM
मोटर व्हीकल एक्ट के खिलाफ सपा कार्यकर्ताओं का अनोखा प्रदर्शन, सड़क पर मांगी भीख

गाजियाबाद: पूरे देश में 1 सितंबर से नए यातायात नियम लागू हो चुका हैं. नए यातायात नियमों के मुताबिक, जुर्माने की राशि में भारी इजाफा कर दिया गया है. जैसे हेलमेट नहीं पहनने पर 2000 रुपये का जुर्माना, इंश्योरेंस मौजूद नहीं होने पर 5000 रुपए, प्रदूषण के दस्तावेज न होने पर 10000 तक के जुर्माने का प्रावधान किया गया है.

बीते दिनों देश के अलग-अलग क्षेत्रों से आम जनता से भारी जुर्माने की वसूली की खबरें आ रही हैं, जिसके बाद सरकार को सर्कुलर तक जारी करना पड़ा कि सिर्फ वाहन चेकिंग के नाम पर वाहनों को न रोका जाए. यातायात नियमों में की गई जुर्माने की भारी बढ़ोतरी के विरोध में आज समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर भिक्षा मांगते हुए अपना विरोध दर्ज कराया.

सपा कार्यकर्ता अभिनव सिंह की अगुवाई में भिक्षाटन किया गया. सपा कार्यकर्ताओं ने भिक्षाटन की राशि एसडीएम के जरिए सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को भेजने का ऐलान किया है. भिक्षाटन कार्यक्रम के दौरान एक दारोगा ने भी भिक्षा दी है, जो कि सुर्ख़ियों में आ गया है.चूंकि दरोगा एक सरकारी कर्मचारी है ऐसे में सरकार के नियमों के खिलाफ उसके भिक्षा दिए जाने पर लोगों तरह-तरह की चर्चा करते दिखाई दिए.

गूगल फ्रांस सरकार को देगी 1.07 अरब डॉलर, जानें कारण

IIFFB 2019 : 60 की उम्र में कहर बरपा रही नीना गुप्ता, जीत लाई दो अवॉर्ड

Belgian International Challenge: लक्ष्य सेन बने चैंपियन, दूसरी रैंकिंग के खिलाड़ी को दी शिकस्त