समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव का निधन
समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता मुलायम सिंह यादव का निधन
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के औरैया में समाजवादी पार्टी (सपा) के कद्दावर नेता रहे पूर्व MLC मुलायम सिंह यादव का शनिवार रात 9 बजे देहांत हो गया है। 92 साल के मुलायम ने अपने पैतृक गांव ककोर के कढोरे का पुरवा में अंतिम सांस ली। मुलायम, तीन दफा स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र से विधान परिषद के सदस्य तथा इससे पहले दो मर्तबा औरैया के विकासखंड भाग्य नगर के ब्लाक प्रमुख भी रहे।

मूल रूप से कस्बा ककोर के समीप स्थित कढोरे का पुरवा गांव के निवासी मुलायम सिंह यादव, समाजवादी पार्टी के संस्थापक और यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी रहे हैं। उनके देहांत की खबर पर समाजवादी पार्टी में शोक की लहर दौड़ गई। रविवार को उनके अंतिम दर्शन के लिए गांव में समाजवादी कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों की बड़ी भारी भीड़ लग गई।

सपा जिला अध्यक्ष राजवीर सिंह यादव, पूर्व MLA प्रदीप यादव, इंद्रपाल सिंह पाल, पूर्व जिला अध्यक्ष अशोक यादव, पूर्व प्राचार्य डाॅ. अजब सिंह यादव, पूर्व ब्लाक प्रमुख विनय यादव, वैकुंठ यादव आदि ने गांव पहुंचकर दिवंगत नेता मुलायम को श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके पौत्र गौरव यादव ने मीडिया को बताया कि हाल ही में वह स्वास्थ्य लाभ लेकर कानपुर के रीजेंसी हॉस्पिटल से घर वापस आए थे।

सामूहिक दुष्कर्म की घटना को कांग्रेस मंत्री ने बताया 'छोटी' घटना, मचा बवाल

कर्नाटक: पर्यटन मंत्री सीटी रवि ने अपने पद से दिया इस्तीफा

कर्नाटक: दिवंगत आईएएस डीके रवि की पत्नी कांग्रेस में हुई शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -