समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और मुलायम यादव के करीबी अहमद हसन का निधन
समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और मुलायम यादव के करीबी अहमद हसन का निधन
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री अहमद हसन का शनिवार को इंतकाल हो गया है. वे लखनऊ के डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में एडमिट थे. वह 88 साल के थे. जानकारी के अनुसार, वह बीते 8 दिनों से डायलिसिस पर थे. उनकी हालत बेहद नाजुक बताई जा रही थी. बता दें कि अहमद हसन सपा की सरकार में स्वास्थ्य और शिक्षा मंत्रालय संभाल चुके थे. 

अहमद हसन, मुलायम सिंह यादव के भी ख़ास बताए जाते थे. वह विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष थे. 88 वर्षीय अहमद हसन का डॉ. राम मनोहर लोहिया अस्पताल में शनिवार को देहांत हो गया.  मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विक्रम सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह 11 बजे सपा के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री अहमद हसन का निधन हो गया. उन्होंने बताया कि अहमद हसन को सेप्सिस होने के कारण राम मनोहर लोहिया आयुर्वैदिक संस्थान की क्रिटिकल केयर मेडिसिन डिपार्टमेंट में रखा गया था. वहां CCM स्पेशलिस्ट डॉक्टर दीपक मालवीय और अन्य डॉक्टरों की देखरेख में उनका उपचार चल रहा था.

मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. विक्रम ने बताया कि उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसिन के ICU में 2 दिन पहले भर्ती किया गया था. फिर उन्हें वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया था. बता दें कि बीते 7 दिन पहले उन्हें डॉक्टर राम मनोहर लोहिया के क्रिटिकल केयर वार्ड में भर्ती किया गया था. बीते शुक्रवार को अहमद हसन की डायलिसिस भी कराई गई थी, लेकिन उनकी सेहत में सुधार नहीं हो रहा था.

'स्वास्तिक' भी नहीं पहचान पाई 'राजद', नाजियों का प्रतीक बताकर कह डाली ये बात

केजरीवाल को खालिस्तान समर्थक बताने वाले कुमार विश्वास ने छोड़ा नया 'ट्वीट बम'

'इमरजेंसी के दौरान मैं छिपने के लिए सिख पगड़ी पहना करता था..', सिख नेताओं से बोले पीएम मोदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -