लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने किया इंकार, इस पार्टी ने 'आप' से मिलाया हाथ
लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने किया इंकार, इस पार्टी ने 'आप' से मिलाया हाथ
Share:

नई दिल्‍ली: 2019 लोकसभा चुनावों को देखते हुए समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कहा है कि वह दिल्ली में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) का और दो लोकसभा सीटों पर आम आदमी पार्टी (आप) को अपना समर्थन देंगी. सपा की दिल्ली इकाई के प्रमुख आर एस यादव ने एक बयान में कहा है कि हाईकमान के निर्देश के मुताबिक दिल्ली में सपा कार्यकर्ता बसपा प्रत्याशी के लिए काम करेंगे.

यादव ने कहा है कि, ‘‘हम नई दिल्ली और उत्तर पश्चिम दिल्ली (आरक्षित) लोकसभा सीटों पर आप प्रत्याशियों का भी समर्थन करेंगे क्योंकि बसपा ने वहां अपने प्रत्याशी नहीं उतारे हैं.’’ बसपा ने पूर्वी दिल्ली सीट से संजय गहलोत, उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से राजवीर सिंह, पश्चिम दिल्ली सीट से सीता शरण, चांदनी चौक सीट से शाहिद अली और दक्षिणी दिल्ली सीट से सिद्धांत गौतम को चुनाव संग्राम में उतारा है.

इस बीच दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी (आप) अध्यक्ष अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को वोटरों से कहा है कि अन्य राजनीतिक पार्टी अगर पैसे दें तो इंकार मत करना, किन्तु आम आदमी पार्टी (आप) को ही वोट देना. केजरीवाल ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) या कांग्रेस का नाम लिए बिना कहा है कि, ‘‘चुनाव की रात, क्या वे (अन्य राजनीतिक पार्टियां) पैसा देने आते हैं या नहीं?’’

पश्चिम बंगाल में मतदान के दौरान हिंसा, सुरक्षा बलों से भिड़े TMC सांसद

आतंकवाद को धार्मिक रंग देने के दोषी हैं कांग्रेस और उसके सहयोगी दल - जीतेन्द्र सिंह

यूपी में भाजपा की मुश्किलें बढ़ीं, राजभर ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -