उन्नाव मामला: 'सरकार बनाम नारी' आंदोलन लेकर सड़क पर उतरेगी सपा, करेगी विरोध प्रदर्शन
उन्नाव मामला: 'सरकार बनाम नारी' आंदोलन लेकर सड़क पर उतरेगी सपा, करेगी विरोध प्रदर्शन
Share:

लखनऊ : उन्‍नाव दुष्कर्म मामले की आंच सियासी गलियारों तक पहुंच चुकी है. इस मामले पर समाजवादी पार्टी (सपा) 9 अगस्‍त को पूरे प्रदेश में आंदोलन कर अपना विरोध दर्ज कराएगी. इस दौरान सपा कार्यकर्ता यूपी के प्रत्येक जिले में प्रदर्शन करेंगे. सपा द्वारा इस आंदोलन को 'सरकार बनाम नारी' नाम दिया गया है. बताया जा रहा है कि सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव इस राज्‍यव्‍यापी आंदोलन की अगुवाई करेंगे. 

वहीं बता दें कि भाजपा बांगरमऊ से आरोपी MLA कुलदीप सिंह सेंगर को पार्टी से निकाल चुकी है. उधर, उन्नाव दुष्कर्म मामले में शीर्ष अदालत शुक्रवार को फिर सुनवाई करेगा. मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ आज पीड़िता को एम्स में भर्ती करने और उनके चाचा को रायबरेली जेल से दिल्ली की तिहाड़ जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दे सकती है. 

इसके साथ ही अदालत ने पीड़िता को एम्स में भर्ती करने के मसले पर परिवार से राय मांगी है. गुरुवार को शीर्ष अदालत ने मामले से सम्बंधित सभी 5 मामलों को यूपी से दिल्‍ली ट्रांसफर करने का आदेश दिया था. ये पांच मामलें, जिनमें पहला मामला- पीड़िता से दुष्कर्म, दूसरा मामला- पीड़िता से सामूहिक दुष्कर्म, तीसरा मामला- पीड़िता के पिता की झूठे मामले में गिरफ्तारी और पिटाई, चौथा मामला- पीड़िता के पिता की हिरासत में मौत और पांचवां मामला- सड़क दुर्घटना का है. ये 5 मामले तीस हजारी कोर्ट में ट्रांसफर किए गए हैं. ये 5 मामला जिला न्यायाधीश धर्मेश शर्मा की कोर्ट में ट्रांसफर हुए हैं.

राजकोषीय घाटा पहुंचा 4.3 लाख करोड़ तक

आज फिर आयी पेट्रोल के दामों में गिरावट, जाने नई कीमत

बीयर की चुस्की के साथ करो ये ख़ास योगा, आपका दिमाग रिफ्रेश होगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -