ब्राह्मण वोट बैंक को साधने की कोशिश में सपा, लागाएगी परशुराम की भव्य प्रतिमा
ब्राह्मण वोट बैंक को साधने की कोशिश में सपा, लागाएगी परशुराम की भव्य प्रतिमा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजनीति में ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर सभी पार्टियां पूरा जोर लगा रही हैं. समाजवादी पार्टी ने दावा किया है कि राज्य में ब्राह्मणों के लिए सबसे अधिक कार्य सपा के कार्यकाल में हुआ है।  इसी कड़ी में अब सपा ने फैसला लिया है कि वह भगवान परशुराम की मूर्ति लगाकर ब्राह्मणों का सम्मान बढ़ाएगी. बताया जा रहा है कि परशुराम की मूर्ति यूपी की सबसे ऊंची और भव्य होगी. इसकी ऊंचाई 108 फिट होगी और ये लखनऊ में स्थापित की जाएगी.

सपा ने इसके लिए काम भी आरंभ कर दिया है. मूर्ति के लिए समाजवादी पार्टी के नेता जयपुर पहुंच चुके हैं. बताया जा रहा है कि परशुराम चेतना पीठ ट्रस्ट के तहत मूर्ति का निर्माण किया जाएगा. देश के बड़े प्रतिमाकार अर्जुन प्रजापति और अटल जी की प्रतिमा बनाने वाले राजकुमार से भी इस बारे में चर्चा हो रही है. इस प्रतिमा के लिए सपा चंदे से धन एकत्रित करेगी. सपा का कहना है कि ये यूपी में भगवान परशुराम की सबसे बड़ी मूर्ति स्थापित होगी.

सपा के इस कदम को यूपी की ब्राह्मण सियासत में मास्टर स्ट्रोक के रूप में देखा जा रहा है. दरअसल, उत्तर प्रदेश में बीते कुछ समय से ब्राह्मण वोट बैंक को लेकर सभी पार्टियों में खींचतान शुरू हो गई है. विकास दुबे कांड और उसके बाद पुलिस की कार्रवाई काे लेकर ब्राह्मणों में कथित नाराजगी की बातें प्रकाश में आईं थीं. कांग्रेस लगातार इस मुद्दे पर आक्रामक है और राज्य में तमाम घटनाओं को ब्राह्मणों से जोड़ा जा रहा है. वहीं, सपा ने भी अपने वरिष्ठ ब्राहमण नेताओं को कमान सौंप दी है.

कोरोना की वैक्सीन बना रही अरबिंदो फार्मा, वित्त पोषण को मिली मंजूरी

100 अरब डॉलर के क्लब में शामिल Facebook के फाउंडर मार्क जकरबर्ग

56 हज़ार के रिकॉर्ड स्तर के पार पहुंचा सोना, चांदी में भी जबर्दस्त उछाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -