लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, मुरादाबाद से बदला प्रत्याशी
लोकसभा चुनाव: सपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, मुरादाबाद से बदला प्रत्याशी
Share:

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) ने यूपी की गोरखपुर और कानपुर लोकसभा सीटों के लिए शनिवार को अपने प्रत्याशी के नाम की घोषणा  कर दी है। वहीं, मुरादाबाद लोकसभा सीट से अपना उम्मीदवार बदल दिया है। सपा द्वारा शनिवार को जारी की गई लिस्ट के अनुसार पार्टी ने गोरखपुर सीट से रामभुआल निषाद को प्रत्याशी बनाया है।

रामभुआल निषाद, गोरखपुर ग्रामीण विधानसभा बनने के पूर्व कौड़ीराम विधानसभा सीट से दो बार MLA रह चुके हैं। वे साल 2007 में बनी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सरकार में मत्स्य राज्य मंत्री के पद पर भी कार्य कर चुके हैं। निषाद का गोरखपुर और आसपास अपनी बिरादरी में अच्छा प्रभाव माना जाता है। सपा ने यह फैसला ऐसे समय लिया है जब पिछले दिनों ही पार्टी को समर्थन की घोषणा करने वाली निषाद पार्टी ने कुछ मतभेदों की वजह से शुक्रवार रात उसका साथ छोड़ दिया था।

निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद के बेटे प्रवीण निषाद इस समय गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं, जो गत वर्ष हुए उपचुनाव में सपा प्रत्याशी के तौर पर सपा-बसपा गठबंधन की सहायता से जीते थे। वहीं, सपा ने मुरादाबाद से पूर्व में घोषित उम्मीदवार नासिर कुरैशी की जगह पर अब एसटी हसन को प्रत्याशी बनाया है। इसके साथ ही सपा ने कानपुर सीट से राम कुमार को अपना उम्मीदवार बनाया है।

खबरें और भी:-

VIDEO: पीएम मोदी की कविता से प्रभावित हुईं स्वर कोकिला लता मंगेशकर, अपनी आवाज़ में की रिकॉर्ड

राजभर के बेटे ने कहा- योगी सरकार के साथ रहना है या नहीं, जल्द होगा फैसला

असम में बोले पीएम मोदी- जिन्हे चौकीदारों से नफरत है, उन्हें चायवालों से भी दिक्कत है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -