जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खां ने कोर्ट में किया सरेंडर
जन्म प्रमाण पत्र मामले में आजम खां ने कोर्ट में किया सरेंडर
Share:

रामपुर: पिछले कई दिनों से समाजवादी पार्टी के सांसद आजम खां पर चल रहे झूठे जन्म प्रमाणपत्र के मामले में आजम खां  ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. आजम खां ने एडीजे 6 की कोर्ट में जमानत के लिए याचिका दाखिल की है. जंहा आजम खां के विरुद्ध  कई मामलों में गैरजमानती वारंट जारी है. वहीं यह भी कहा जा रहा है कि मोहम्मद आजम खां और पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां कोर्ट में हाजिर हुए हैं. गौरतलब है कि कुर्की की मुनादी होने के बावजूद कोर्ट में पेश न होने पर अदालत ने सपा सांसद आजम खां, उनकी पत्नी व विधायक तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे. कोर्ट ने सोमवार को तीनों की अग्रिम जमानत की याचिका भी खारिज कर दी थी. 

मिली जानकारी के अनिसार अब्दुल्ला आजम खां के जन्म के दो प्रमाणपत्र होने के मामले में भाजपा लघु उद्योग प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय संयोजक आकाश सक्सेना ने 3 जनवरी, 2019 को आजम खां, फात्मा और अब्दुल्ला के खिलाफ गंज थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. अप्रैल में पुलिस ने चार्जशीट दाखिल की थी.  इसकी सुनवाई एडीजे-6 धीरेंद्र कुमार कोर्ट में चल रही है. सुनवाई के दौरान लगातार गैरहाजिर रहने पर कोर्ट ने 3 के विरुद्ध  पहले समन, फिर जमानती वारंट और बाद में गैरजमानती वारंट जारी करने के आदेश दिए थे. 

जंहा इस बात का भी पता चला है कि जब तीनों कोर्ट नहीं पहुंचे तो उनके खिलाफ धारा 82 के तहत गंज पुलिस ने 9 जनवरी को ढोल बजवा कर मुनादी कराई. इसके बावजूद आजम परिवार कोर्ट नहीं पहुंचा. वहीं बीते मंगलवार यानी 25 फरवरी 2020 को इस मामले में सुनवाई के बाद कोर्ट ने कुर्की के आदेश दिए. तीनों के खिलाफ पहले से गैरजमानती वारंट के आदेश को कोर्ट ने बरकरार रखा है. मुनादी के बाद भी हाजिर न होने पर कोर्ट ने सांसद आजम, पत्नी डॉ. तजीन फात्मा और पुत्र अब्दुल्ला आजम की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए हैं. मामला अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र होने का है. 

दिल्ली हिंसा: 'न देखते ही गोली मारने के आदेश दिए गए, ना ही लगाया गया कर्फ्यू'

स्पेन में कोरोना का कहर, होटल के कमरों में कैद हैं सैकड़ों लोग

बिहार विधानसभा : NRC के खिलाफ प्रस्ताव पर भड़की भाजपा, विरोध में बोली ऐसी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -