सवर्ण आरक्षण के मोदी सरकार के फैसले के बाद, सपा ने ओबीसी के लिए भी उठाई मांग
सवर्ण आरक्षण के मोदी सरकार के फैसले के बाद, सपा ने ओबीसी के लिए भी उठाई मांग
Share:

लखनऊ: पीएम मोदी की कैबिनेट ने 7 जनवरी को आर्थिक तौर से पिछड़े सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण देने ऐलान कर आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए ट्रम्प कार्ड चल दिया है. सरकार इस आदेश को अनुमति दिलाने के लिए आज लोकसभा में संविधान संशोधन विधेयक प्रस्तुत कर रही है. इसी को मंजूरी दिलवाने के लिए राज्यसभा की कार्यवाही को भी एक दिन के लिए आगे बढ़ा दिया गया है. वहीं इस बिल पर समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद रामगोपाल यादव ने कहा है कि, हमारी पार्टी इस बिल के समर्थन में है, लेकिन हमारी कुछ शर्तें हैं.

सवर्ण आरक्षण मामले पर मोदी सरकार के समर्थन में आई मायावती, कही बड़ी बात

रामगोपाल यादव ने कहा है कि, ओबीसी के लिए भी अबादी के लिहाज से आरक्षण दिया जाना चाहिए था, सरकार अगर इस आरक्षण पर 50 प्रतिशत लिमिट की लक्ष्मण रेखा के पार जा रही है, तो ओबीसी (पिछड़ी जाति) को उनकी आबादी के लिहाज से 54 फीसद आरक्षण मिलना चाहिए, सरकार जो आरक्षण ला रही है, हम इसका स्वागत करते हैं. उन्होने कहा है कि समाजवादी पार्टी 124 संविधान संशोधन बिल (आर्थिक आधार पर आरक्षण) का विरोध करती है. वहीं सूत्रों का कहना है कि सरकार सभी दलों को साधने की कोशिश में लगी हुई है.

बेबीसिटर के पास जिन्दा बच्चा छोड़कर गई माँ, जब वापिस मिला तो मृत था नवजात

आपको बता दें कि केंद्र सरकार यह संविधान संशोधन विधेयक ऐसे वक़्त ला रही है, जब कुछ ही महीनों बाद ही देश में आम चुनाव होने वाले हैं. जानकारों के अनुसार, इस बिल के द्वारा भाजपा सामान्य वर्ग के आक्रोशित लोगों को चुनाव से पहले अपने साथ लाने का प्रयास कर रही है. दरअसल, एससी/एसटी ऐक्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को पलटते हुए लागू करने से सामान्य वर्ग में भाजपा को लेकर नाराजगी होने की बात सामने आई थी, जिसका खामियाजा भाजपा को विधानसभा चुनावों में भी भुगतना पड़ा था.

खबरें और भी:-

 

राफेल मामले पर राहुल गाँधी ने फिर लगाए आरोप, कहा झूठ पर झूठ बोल रही रक्षामंत्री

अयोध्या विवाद पर मणिशंकर का विवादित सवाल, क्या सबूत है कि यहीं पैदा हुए थे राम ?

शरीफ की सजा निलंबित करने की याचिका अनिश्चितकाल तक के लिए स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -