तीन तलाक़ बिल रोकने के लिए पूरा जोर लगा रही सपा, पार्टी सांसदों को जारी किया व्हिप

तीन तलाक़ बिल रोकने के लिए पूरा जोर लगा रही सपा, पार्टी सांसदों को जारी किया व्हिप

नई दिल्ली: उच्च सदन में समाजवादी पार्टी (सपा) ने अपने सभी सांसदों को सोमवार से सदन में पूरे समय उपस्थित रहने के निर्देश दिए है. इसके लिए सपा ने शुक्रवार को 3 लाईन का व्हिप जारी कर दिया है. राज्यसभा में सपा के चीफ़ व्हिप रवि वर्मा ने सभी सांसदों से कहा है कि अगले सप्ताह कई महत्वपूर्ण बिल राज्यसभा में पेश होने वाले हैं, इसलिए सभी सांसदों की उपस्थिति अनिवार्य है. 

उल्लेखनीय है कि इस समय राज्यसभा में सपा के 12 सांसद हैं. बता दें कि अगले सप्ताह ट्रिपल तलाक ओर यूएपीए जैसे महत्वपूर्ण बिल राज्यसभा में पेश हो सकते हैं, जिसको लेकर विपक्ष अभी से तैयारी में लग गया है. सपा सूत्रों के मुताबिक, पार्टी राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल को पारित होने से रोकना चाहती है. इसीलिए पार्टी ने ये व्हिप जारी किया है.

आपको बता दें कि गुरूवार को लोकसभा में ट्रिपल तलाक बिल पास हो चुका है, जिसे कानूनी मान्यता के लिए राज्यसभा से पारित होना जरुरी है. किन्तु राज्यसभा में एनडीए के पास बहुमत नहीं होने की वजह से यह बिल अटक सकता है. हालांकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रयास है कि फ्लोर मैनेजमेंट के माध्यम से इस बार ट्रिपल तलाक बिल राज्यसभा से पारित कराया जाए.

चौथी बार कर्नाटक के सीएम बने येदियुरप्पा

जे पी नड्डा ने पेश किया मोदी सरकार 2.0 के 50 दिनों के कामकाज का रिपोर्ट कार्ड

जानिए. कला और पर्यावरण में रूचि में रखने वाले उद्धव ठाकरे कैसे बने शिवसेना प्रमुख