जेल में कैद आज़म खान को सपा ने बनाया उम्मीदवार, बेटे अब्दुल्ला को भी दिया टिकट

लखनऊ: भाजपा और कांग्रेस के बाद समाजवादी पार्टी (सपा) ने भी मंगलवार (18 जनवरी 2022) को यूपी विधानसभा चुनाव के लिए रामपुर जिले की पाँचों सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार, जेल में कैद आजम खान को रामपुर सीट से सपा ने टिकट दिया है। वह जेल में रहकर ही विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। आजम खान इस सीट से नौ बार MLA रह चुके हैं।

वहीं, आजम खान के बेटे अब्दुल्ला आजम खान को स्वार-टांडा से अखिलेश यादव ने उम्मीदवार बनाया है। इसके साथ ही चमरौआ सीट से आजम खान के करीबी नसीर अहमद खान और मिलक सीट से सपा ने पूर्व MLA विजय सिंह को उम्मीदवार बनाया है, जबकि बिलासपुर विधानसभा सीट से अमरजीत सिंह को टिकट दिया गया है। यानी सपा ने पुराने चेहरों पर एक बार फिर दांव खेलते हुए उन्हें फिर से चुनावी दंगल में उतारा है। इस जिले में दूसरे चरण में यानी 14 फरवरी को मतदान होगा। इसके लिए 21 जनवरी से नामांकन आरंभ हो जाएँगे।

बता दें कि यूपी की 403 सदस्यीय विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में वोटिंग होनी है। 10 फरवरी को राज्य के पश्चिमी हिस्से के 11 जिलों की 58 सीटों पर मतदान के साथ इसका आगाज़ होगी। दूसरे चरण में 14 फरवरी को राज्य की 55 सीटों पर वोट डलेंगे। तीसरे चरण में 59 सीटों पर, चौथे में 60 सीटों, पाँचवें में 60 सीटों, छठे में 57 सीटों और सात मार्च को सातवें चरण में 54 सीटों पर वोटिंग होगी।

कब्रिस्तान और मदरसों की बॉउंड्री बनवाएगी राजस्थान सरकार, CM गहलोत ने किए कई बड़े ऐलान

'लड़की हैं तो क्या, टिकट दे दें ..', लड़की हूँ लड़ सकती हूँ अभियान पर बोलीं कांग्रेस नेता शहला अहरारी

चरणजीत चन्नी ही होंगे कांग्रेस के CM फेस, जानिए सोनू सूद ने कैसे दिए संकेत, Video

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -