'साइकिल को वोट देने जा रहा था बुजुर्ग, अधिकारियों ने कमल का बटन दबा दिया..'- सपा का आरोप
'साइकिल को वोट देने जा रहा था बुजुर्ग, अधिकारियों ने कमल का बटन दबा दिया..'- सपा का आरोप
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण की 11 जिलों की 58 सीटों पर वोटिंग जारी है. इस बीच कई जगहें पर EVM खराब होने और वोट न डालने की धमकी देने के इल्जाम लग रहे हैं. समाजवादी पार्टी (सपा) ने आरोप लगाते हुए कहा है कि आगरा की बाह सीट पर एक बुजुर्ग ने साईकिल को वोट देने का प्रयास किया, मगर अधिकारियों ने कमल का बटन दबा दिया.

 

निर्वाचन आयोग से की गई शिकायत में सपा ने आरोप लगाते हुए कहा है कि बाह विधानसभा सीट की बूथ क्रमांक- 126 पर 70 साल के एक बुजुर्ग साइकिल पर वोट देना चाहते थे, मगर कर्मचारियों ने उनका वोट कमल पर डलवा दिया. इसके साथ ही सपा ने बाह की भाजपा उम्मीदवार पक्षालिका सिंह के पति पर वोटरों को धमकी देने का इल्जाम लगाया है. सपा ने यह भी आरोप लगाया है कि आगरा के एत्मादपुर सीट पर बूथ क्रमांक 253, 354 पर भाजपा के लोग दो-दो वोट डाल रहे हैं, पीठासीन अधिकारी द्वारा उन्हें रोका नहीं जा रहा है. 

सपा ने कहा कि इसी तरह आगरा कैंट के बूथ क्रमांक- 122, 123 पर भाजपा के लोगों पर मुस्लिम वोटर्स को वोट डालने से रोकने का आरोप लगा है. सपा ने आगरा ही नहीं मेरठ सहित कई जिलों में मतदान के दौरान आ रही दिक्कतों को लेकर निर्वाचन आयोग को चिट्ठी लिखी है. सपा का आरोप है कि सरधना सीट के बूथ क्रमांक- 22, 125 पर भाजपा के दबंग लोग दलितों और कश्यप बिरादरी के लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं, चुनाव आयोग इस पर फ़ौरन कार्यवाही करे.

जल्द शुरू होने जा रही 'रामायण यात्रा' ट्रेन, अयोध्या सहित इन धर्मस्थलों का दर्शन कर सकेंगे भक्त

अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों के लिए सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स, अब क्वारंटाइन के लिए ये होंगे नियम

370 हटने के बाद फिर स्वर्ग बन रहा कश्मीर, 610 प्रवासियों को वापस मिली अपनी संपत्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -