यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, आज से रथ यात्रा लेकर निकलेंगे सपा प्रमुख

Jul 21 2021 11:00 AM
यूपी चुनाव: अखिलेश यादव ने फूंका चुनावी बिगुल, आज से रथ यात्रा लेकर निकलेंगे सपा प्रमुख

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए सियासी दलों ने कमर कसनी शुरू कर दी है. इसी क्रम में समाजवादी पार्टी (सपा) आज से यूपी में रथ यात्रा निकालने जा रही है. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रथ लेकर लखनऊ से उन्नाव जाएंगे. लगभग डेढ़ सौ जगहों पर रथ यात्रा का सम्मान प्रोग्राम आयोजित किया जाएगा.

ग्राम सरौसा में मनोहर लाल इंटर कालेज में प्रतिमा अनावरण का कार्यक्रम तय किया गया था और इंटर कॉलेज में रैली की योजना थी पर जिला प्रशासन ने इसकी इजाजत नहीं दी, जिसके बाद सपा ने अंतिम वक़्त में प्रोग्राम में बदलाव किया. इससे पहले मंगलवार को उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लोकसभा सांसद और पार्टी के दिग्गज नेता आजम खान को देखने अस्पताल पहुंचे. अखिलेश यादव दिल्ली से लौटकर सीधे मेदांता अस्पताल पहुंचे और आज़म का इलाज कर रहे चिकित्सकों से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

मंगलवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की सरकार को जासूसी नहीं करानी चाहिए थी. जब जनता ने उन पर विश्वास किया, केंद्र में बहुमत की सरकार बनी और यूपी में इतने बड़े पैमाने पर सरकार बनी तब आप किसी शख्स का फोन रिकॉर्ड कर क्या जानना चाहते हैं. इसका जवाब तो देना ही चाहिए.

13 मिलियन से अधिक ऑस्ट्रेलियाई कोरोना की दूसरी लहर से हुए प्रभावित

बिडेन ने फेसबुक पर 'लोगों की हत्या' को लेकर की टिप्पणी

असम सीएम हिमंत सरमा ने की 'एमनेस्टी इंटरनेशनल' पर बैन लगाने की मांग, बताया बड़ा कारण