बिहार विस चुनाव : महागठबंधन के खिलाफ मुलायम ने खोला मोर्चा

पटना​ : बिहार में मुलायम सिंह यादव की समाजवादी पार्टी और NCP साझा चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है. माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों में सीटों के बंटवारे पर बात चल रही है. आज पटना में NCP के सांसद तारिक अनवर और सपा के नेता रघुनाथ झा सीटों के बंटवारे पर चर्चा करेंगे. इस बैठक में सपा के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र सिंह यादव भी शामिल होंगे. तारिक अनवर ने सीटों के बंटवारे पर मुलायम से चर्चा की है. ऐसा माना जा रहा है कि NCP सीमांचल में अपने उम्मीदवार उतारेगी जबकि सपा तिरहुत, सारण और भोजपुर में जंग में उतरेगी.

बता दें कि सपा और NCP पहले लालू-नीतीश के गठबंधन का हिस्सा थी. लेकिन सीटों के बटवारे पर एक राय न बनने पर दोनों ही पार्टियां महागठबंधन से बाहर चली गई. सपा नेता रघुनाथ झा पहले RJD में थे. अपने बेटे अजीत झा को टिकट न मिलने के कारण उन्होंने लालू का साथ छोड़ दिया. रघुनाथ झा शिवहर से 27 साल तक लगातार विधायक रहे हैं.

पहले माना जा रहा था कि मुलायम और NCP लेफ्ट के साथ समझोता कर सकते हैं. लेकिन लेफ्ट ने अपनी 6 पार्टियों के साथ ही चुनाव में उतरने का फैसला किया है. 221 सीटों पर गठबंधन ने अपने अपने हिस्से की सीटें भी बांट ली है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -