समाजवादी ने अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस को दी 10 में से 8 सीट
समाजवादी ने अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस को दी 10 में से 8 सीट
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी में हुए गठबंधन को लेकर जहा चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. वही कुछ सीटों को लेकर दोनों में स्तिथि साफ होती नजर नही आ रही थी. जिसमे कांग्रेस का मानना था कि अमेठी और रायबरेली की सीट पर हमेशा से कांग्रेस का दबदबा रहा है, जिसके चलते ये सीटे कांग्रेस को दी जाये. आज इन पर स्तिथि साफ कर दी गयी है. अमेठी और रायबरेली की सभी 10 सीटों में से 8 सीटे कांग्रेस को दे दी गयी है. इसके अलावा दो सीटों पर समाजवादी खुद अपने उम्मीदवार उतारेगी.

अमेठी-रायबरेली में कांग्रेस को 8 सीटे देने के बाद अब समाजवादी पार्टी द्वारा अमेठी से गायत्री प्रजापति चुनाव लड़ेंगे व रायबरेली से सरेनी में समाजवादी के देवेंद्र प्रताप सिंह चुनाव मैदान में होंगे. 

बता दे कि समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पार्टी के इस गठबंधन में कांग्रेस को 105 सीटे दी गयी है. वही हाल में दी गयी इन 8 सीटों में अभी यह स्पष्ट नही हो पाया है कि यह 105 सीटों में से दी गयी है या फिर इसके अलावा दी गयी है, किन्तु अब  अमेठी रायबरेली में कांग्रेस चुनाव मैदान में उतरेगी. जिसमे वह अपनी 8 सीटों पर जितने में पूरा जोर लगाएगी.

अल्पसंख्यक बसपा को वोट दें सपा को नहीं: मायावती

फिर पलते मुलायम, अखिलेश के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

यह महाशय भी बने UP में CM पद के उम्मीदवार

मायावती के बोल: पुत्र मोह में मुलायम ने किया भाई को अपमानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -