राहुल गांधी के नज़दीकी सैम पित्रोदा ने माँगा एयर स्ट्राइक का सबूत, दिया विवादित बयान
राहुल गांधी के नज़दीकी सैम पित्रोदा ने माँगा एयर स्ट्राइक का सबूत, दिया विवादित बयान
Share:

श्रीनगर: पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले पर विपक्षी दलों के नेताओं के विवादित बयान रुकने का नाम नहीं ले रहे। समाजवादी पार्टी (सपा) के राम गोपाल यादव के बाद अब कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नजदीकी कहे जाने वाले सैम पित्रोदा ने पुलवामा हमले पर सवाल खड़े किए हैं। पित्रोदा ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि पुलवामा हमले के लिए पूरे पाकिस्तान को दोषी करार देना उचित नहीं है। उन्होंने यह कहा है कि मुंबई हमले के लिए भी पूरे पाकिस्तान को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते हैं। 

पाकिस्तान में भी दिखी होली की मस्ती, जमकर उड़ा अबीर और गुलाल

यही नहीं उन्होंने एक तरह से पाक पर किए गए हवाई हमले पर भी सवाल खड़े किए हैं और मारे गए आतंकियों की संख्या पूछी है। इससे पहले होली के दिन रामगोपाल ने कहा था कि पुलवामा में चुनावी लाभ के लिए जवान मार दिए गए। कांग्रेस में सैम पित्रोदा की अहमियत इस बात से भी समझी जा सकती है कि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में मेनिफेस्टो समिति के सदस्य हैं। पित्रोदा ने कहा है कि, 'अगर वायुसेना ने तीन सौ लोगों को मारा है तो सही है। लेकिन क्या इसके तथ्य और सबूत दिए जा सकते हैं?' पित्रोदा ने कहा है कि भारत के लोगों को जानने का अधिकार है कि हवाई हमले ने पाकिस्तान में कितनी तबाही मचाई और उसका क्या अंतर पड़ा। 

कर्नाटक: कांग्रेस नेता के विवादित बोल, कहा मैं पुरुषों के साथ नहीं सोता....

उन्होंने कहा है कि, 'मैंने न्यूयॉर्क टाइम्स में रिपोर्ट पढ़ी इसलिए और अधिक जानने की इच्छा है। क्या वास्तव में हमने हमला किया? क्या सच में में 300 लोग मारे गए? एक नागरिक होने के नाते मुझे जानने का हक़ है और मेरी ड्यूटी है कि मैं सवाल पूछों। इसका मतलब यह नहीं है कि मैं राष्ट्रवादी नहीं हूं या मैं पाकिस्तान का समर्थन कर रहा हूं। अगर आप कहते हैं कि 300 लोग मारे गए तो अंतरराष्ट्रीय मीडिया यह क्यों कह रहा है कि हमले में कोई नहीं मरा। मुझे एक सामान्य नागरिक के तौर पर यह बुरा लगता है।' 

खबरें और भी:-

गोलन पहाड़ी को लेकर डोनाल्ड ट्रम्प का बड़ा बयान, इजरायली पीएम ने कहा 'शुक्रिया'

लोकसभा चुनाव: बिहार महागठबंधन में सीट बंटवारे का ऐलान आज, घटक दल करेंगे प्रेस वार्ता

चुनाव लड़ने की अटकलों पर सलमान ने लगाया विराम, पीएम मोदी को दिया ऐसा जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -