सैम केर ने दागे 5 गोल, ऑस्ट्रेलिया ने इंडोनेशिया को दी करारी मात
सैम केर ने दागे 5 गोल, ऑस्ट्रेलिया ने इंडोनेशिया को दी करारी मात
Share:

कप्तान सैम केर के पांच गोल की सहायता से ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को यहां AFC  महिला एशियाई कप के अपने शुरुआती मैच में निचली रैंकिंग की इंडोनेशियाई टीम को 18-0 से रौंद चुकी है।

चेल्सी की स्ट्राइकर केर को हाल में FIFA की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी पुरस्कार की उपविजेता भी घोषित कर दिया गया था। उन्होंने टूर्नामेंट के इस चरण की पहली हैट्रिक लगा दी है।  मैच से पहले वह ऑस्ट्रेलिया के सर्वकालिक (महिला और पुरुष खिलाड़ियों में) शीर्ष गोल स्कोरर सूची में टिम काहिल से एक गोल पीछे थीं लेकिन मैच के उपरांत वह उनसे 4 गोल आगे निकल चुकी है। उनके 105वें मैच में 54 गोल हो चुके है।

इससे पहले इंडियन महिला फुटबॉल टीम को यहां एएफसी महिला एशियाई कप में यहां ईरान के विरुद्ध  अपने पहले मुकाबले में कई मौके गंवाने की वजह से गोलरहित ड्रॉ खेलना पड़  गया। अन्य मैच में 8 बार की चैंपियन चीन ने शुरुआती मुकाबले में चीनी ताइपे पर 4-0 की जीत से अपने अभियान की शुरुआत शानदार तरीके से कर चुके है।

इंडियन टीम ने पहले हाफ में देरी से दबदबा बनाया लेकिन अवसर नहीं भुना सकी। ईरान ने 2 अच्छी हलचलें बनाई। एक मर्तबा तो गेंद गोलपोस्ट से टकराकर कर रह चुके है। इंडिया के लिए 76वें मिनट में डेंगमी ग्रेस ने हेडर के माध्यम प्रयास किया लेकिन गोलकीपर ने बचा लिया था।  इंडिया का रविवार को चीनी ताइपे से मुकाबला हो चुके है। चीन के लिए वांग शुआंग ने 2 गोल (तीसरे मिनट और 68वें मिनट) दागे। अन्य 2 गोल वांग शानशान (नौंवे मिनट) और झांग जिन (54वें मिनट) ने कर दिया है। जुलाई 2020 के उपरांत से पहली बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल रही चीन की टीम ने शुरुआती 10 मिनट में 2 गोल कर डाले, जिससे चीनी ताइपे की उलटफेर करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया जो 2008 के बाद इस टूर्नामेंट में पहली बार खेल रहे है। 

भारत ने ईरान के साथ एशियाई कप में खेला ड्रा

गत चैंपियन नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलिया ओपन से हुई बाहर

एफआईएच ने पेनल्टी कार्नर के जारी किया गया नया रूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -