नमक के पानी से करें स्नान होंगे कई सारे लाभ
नमक के पानी से करें स्नान होंगे कई सारे लाभ
Share:

हम आपको बता दें नमक कुछ लोगों के लिए फायदेमंद है तो कुछ के लिए नुकसानदायक भी। जैसे उच्च रक्तचाप के मरीजों के लिए नमक जहर के समान है तो निम्न रक्तचाप वालों के लिए नमक लाभकारी होता है। नमक जिस तरह से हमारे भोजन में एक अहम किरदार निभाता है उसी तरह ये नमक हमारी कई बीमारियों को भी दूर करता है। 

पाचन शक्ति को मजबूत करने में बेहद सहायक है जीरे का पानी

रोम छिद्रों को खोलता है कुनकुना पानी 

जानकारी के अनुसार नमक के पानी को हल्के हुनगुने पानी में डालकर नहाने से त्वचा से सारे जहरीले तत्व बाहर निकल जाते हैं। गर्म पानी त्वचा के रोम छिद्रों को खोलता है। इससे मिनरल्स त्वचा के अंदर जाकर गहराई तक सफाई करते हैं। नमक के पानी में कई जरूरी खनिज और पोषक तत्व होते हैं जो त्वचा को जवां बनाते हैं। मैग्नीशियम, कैल्शियम, ब्रोमाइड, सोडियम जैसे मिनरल्स त्वचा के रोम छिद्रों में प्रवेश करते हैं। ये त्वचा की सतह को साफ कर इसे स्वस्थ और चमकदार बनाते हैं।

इस तरह बादाम का सेवन सेहत के लिए होगा लाभदायक

इसी के साथ नमक के पानी से स्नान शरीर के साथ ही मानसिक स्वास्थ्य के लिए भी अच्छा है। इससे स्नान करने के बाद आप ज्यादा शांत, खुश और आराम महसूस करेंगे। यह एक शानदार स्ट्रेस बस्टर है। यह मानसिक शांति भी बढ़ाता है। त्वचा पर चमड़ी उतरकर नई चमड़ी लाने से भी त्वचा स्वस्थ रहती है। फोस्फेट्स जैसे नमक के पानी से नहाने से डिटर्जेंट की भांति सफाई होती है और चमड़ी उतरकर नई चमड़ी आती है। इससे त्वचा नरम और मुलायम रहती है।

यदि आपको भी है यह बीमारियां तो बना लें कटहल से दुरी

डीहाइड्रेशन का बेहतर इलाज है नारियल पानी

इस तरह करें करेले का सेवन होंगे कई लाभ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -