शरीर की इन समस्याओं में काफी मददगार साबित होगा नमक का पानी
शरीर की इन समस्याओं में काफी मददगार साबित होगा नमक का पानी
Share:

हम आपको बता दें मुंह में मौजूद बैक्टीरिया आदि को दूर करने तथा गले की सूजन, मसूढ़ों की तकलीफ सहित कई तरह की समस्याओं से निजात दिलाने में नमक-पानी काफी मददगार होता है। गले, मुंह और दातों संबंधी समस्याओं के लिए यह सबसे आसाना और सुलभ घरेलू नुस्खा है। इसे बनाने के लिए एक गिलास गर्म पानी में आधा चम्मच नमक मिला लें। 

जॉब करने वाली महिलायें इस तरह रखें अपनी सेहत का ख्याल

यह है इसके उपाय 

जानकारी के लिए हम आपको दे हल्के गुनगुने पानी में नमक डालकर गरारे करने से इफेक्टिव एरिया में हीट बढ़ती है और ब्लड सर्कुलेशन ठीक होता है। टॉसिंल्स के दौरान भी इसे करने से काफी आराम मिलता है। इसी के साथ बहुत से लोग ऐसे हैं जो हर रोज नमक-पानी पीते हैं। ऐसा माना जाता है कि इससे हड्डियों को कैल्शियम मिलता है। इसके अलावा पाचन क्रिया भी दुरुस्त रहती है।

अदरक से दूर करें अपने जोड़ों का दर्द

इन उपायों को भी आजमाएं 

इसी के साथ हम आपको बता दें अगर आपके मसूढ़ों में दर्द रहता है तो इससे निजात पाने के लिए आप नमक पानी से गरारे कर सकते हैं। इससे काफी राहत मिलती है। डॉक्टर्स के मुताबिक नमक पानी से गरारे करने से मुंह में प्राकृतिक पीएच को संतुलित रखने में मदद मिलती है। वही नमक पानी से गरारे करने से गले की अंदरूनी सूजन से काफी आराम मिलता है। गले में सूजन होने पर नमक पानी को निगलना आसान होता है और यह गले के सूजे हुए ऊतकों को आराम पहुंचाता है।

इन जगहों पर कभी ना रखें मोबाइल फ़ोन

अपनाएं ये टिप्स प्रेगनेंसी के बाद भी बेबो की तरह हो जाएँगी हॉट एंड सेक्सी

इन आहारों से तेज़ होगा आपका दिमाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -