त्वचा में गजब का निखार लाता है नमक
त्वचा में गजब का निखार लाता है नमक
Share:

नमक का इस्तेमाल खाने पीने की चीजों का स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है, पर क्या आपको पता है आप इसके इस्तेमाल से अपनी खूबसूरती में भी निखार ला सकते हैं. नमक का इस्तेमाल करने से स्किन से जुड़ी समस्याएं और डैंड्रफ की समस्या से भी छुटकारा मिलता है. आज हम आपको नमक के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1- अगर आप अपनी रंगत में निखार लाना चाहती हैं तो दो चम्मच समुद्री नमक में चार चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को मसाज करके सादे पानी से धो लें .नमक और शहद में एंटी इन्फ्लेमेटरी गुणों की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा को मुलायम बनाकर पिंपल्स को रोकने में मदद करती है. 

2- कोहिनी और घुटने का कालापन दूर करने के लिए नमक में ऑलिव ऑयल मिलाकर अपनी कोहनी और घुटनों पर लगाएं. आधे घंटे बाद घुटने और कोहिनी कि धीरे-धीरे मसाज करें. बाद में हल्के गुनगुने पानी से इसे धो ले. 

3- डेड स्किन को साफ करने के लिए नमक में ऑलिव ऑयल, लैवेंडर ऑयल, रोजमेरी ऑयल, बादाम का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपनी त्वचा को स्क्रब करें. ऐसा करने से डेड स्किन की समस्या से छुटकारा मिलेगा और आपकी स्किन टोन भी बेहतर हो जाएगी.

 

स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करने के लिए ब्यूटी प्रोडक्ट्स की जगह अपनाएं ये आसान तरीके

स्किन केयर के लिए फॉलो करें ये टिप्स

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है डायमंड फेशियल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -