बुरी नजर से बचाता है नमक, बस करना होगा यह काम
बुरी नजर से बचाता है नमक, बस करना होगा यह काम
Share:

आप सभी जानते ही होंगे कि खाने में नमक का इस्तेमाल किया जाता है ऐसे में अगर नमक कम हो, तो खाना बे-स्वाद लगता है कहते हैं कि थोड़ा सा नमक आपके खाने को स्वादिष्ट बना देता है. ऐसे में आप सभी को बता दें कि नमक केवल खाने को अच्छा और लाजवाब ही नहीं बल्कि नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने में भी लाभदायक होता है. जी हाँ, वास्तु विज्ञान के अनुसार, नमक घर में सकारात्मक उर्जा का संचार करता है और सुख समृद्धि भी बढ़ाता है. अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे तो आइए हम आपको बताते हैं.

  • कहते हैं कि यदि किसी को नजर लग गई है, तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक देना चाहिए इससे नजर उतर जाती है और लाभ होता है.
  • कहा जाता है कि हफ्ते में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को नहलाएं, तो बच्चों ने नजर नहीं लगती है और साथ ही उसके स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां भी कम हो जाती है.
  • कहते हैं कि वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय में रखने से वास्तुदोष दूर हो जाता है क्योंकि नमक और शीशा दोनों ही राहु की वस्तु हैं और राहु के नकारात्मक प्रभाव को दूर करती हैं.
  • कहा जाता है कि राहु, केतु की दशा चल रही हो या जब मन में बुरे-बुरे विचार या डर पैदा हो रहे हों, तो शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रख दें इससे सकारात्मक उर्जा का संचार होता है.
  • कहा जाता है कि वास्तु विज्ञान के अनुसार, रॉक साल्ट लैंप का इस्तेमाल करने से घर में सकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है.

जिस स्त्री का होता है यह अंग बड़ा, वह अपने पति के लिए ले जाती है सौभाग्य

क्या आप जानते हैं आपके इन अंगो पर तिल होने का मतलब

सिरदर्द से लेकर कैंसर तक की बीमारियों से छुटकारा दिलाते हैं यह मंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -