कहने को नमक होता है खारा लेकिन होते है इसके कई फायदे

नमक खारा होता है। जिसको खान पान में प्रयोग में किया जाता है। नमक के बिना खाने का कोई भी स्वाद नहीं है। लेकिन आपको बता दें नमक के बिना खाना ही नहीं जीवन भी बेस्वाद  सा लगता है। नमक खाने के लिए ही नहीं जीवन में खुशियां लाने का भी कार्य करता है। वास्तु के मुताबिक नमक में गजब की शक्ति होती है, यह न सिर्फ हमारे लिए खाने में बहुउपयोगी है।

नमक घर को पॉजिटिविटी  ऊर्जा से भरने के साथ-साथ हमें सुख-समृद्धि भी देने का काम करता हैं। जैसे कि यदि मन अशांत, चिंतित या बैचेन है तो नमक मिले हुए जल से स्नान करें। जिसके अतिरिक्त दोनों हाथों में साबुत नमक भर कर कुछ देर रखे रहें, फिर वॉशबेसिन में डालकर उसे बहा दें। ऐसा करने नकारात्मकता दूर हो जाती है।

रोग से मुक्ति पाने के लिए नमक रामबाण तरीका है। अगर कोई लंबी बीमारी से ग्रसित हैं तो उसके सिरहाने कांच के एक बर्तन में नमक रखना चाहिए। एक सप्ताह बाद उस नमक को बदल कर दोबारा नमक को रख दें। धीरे-धीरे सेहत में सुधार होने लगेगा। इसी तरह से किसी का नमक खाने से पहले सोचे की। : सुखी रहने के लिए किसी शत्रु या पापी पुरुष के यहां का नमक कदापी न खाएं। हर कहीं का नमक या नमकीन न खाएं इस बात का हमेशा ध्यान रखें।

गृह क्लेश को भी नमक समाप्त करता है। सेंधा या खड़े नमक का एक टुकड़ा शयनकक्ष के एक कोने में रखने से इसका असर देखने को मिल जाता है। इस टुकड़े को महीने भर के उपरांत बदल दें और दूसरा नया टुकड़ा रख दें। इससे पति-पत्नी में क्लेश नहीं रहेगा। धन का प्रवाह बनाए रखने के लिए कांच का एक गिलास लेकर उसमें पानी और नमक मिलाकर घर के नैऋत्य कोने में रख दें और उसके पीछे लाल रंग का एक बल्व लगा दें। पानी और नमक बदलते रहें।

VIDEO: नेपाल में अचानक आई बाढ़ ने ली 16 लोगों की जान, 22 अब भी है लापता

इस साल प्रसिद्ध अमरनाथ यात्रा होगी या नहीं? उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने दिए ये संकेत

अनलॉक के बीच राज्यों के लिए केंद्र ने जारी की नई एडवाइजरी, दिए ये निर्देश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -