नमक के खत्म हो जाने की अफवाह फैलाने वालो पर होगी कारवाही
नमक के खत्म हो जाने की अफवाह फैलाने वालो पर होगी कारवाही
Share:

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने जब से पांच सौ और एक हजार रूपये के नोटों को चलन से बंद क्या किया, बाजारों में अफवाहों का सिलसिला भी शुरू हो गया है. जिसमे किसी ने शकर, नमक की कीमतों में बढ़ोतरी होने की अफवाह फैला दी तो किसी ने सोना सस्ता होने की अफवाहों से बाजार को गर्म कर दिया था.  जिसके चलते बड़ी मात्रा में लोग नमक खरीदने के लिए बाजारों में पहुँच गए थे. किन्तु अब प्रशासन ऐसे लोगो पर कारवाही करेगा जिन्होंने इस तरह की अफवाहे लोगो के बिच फैलाई थी. 

आपको बता दे की पिछले दिनों नोट बंद हो जाने के बाद से ही जहा लोगो को तरह तरह की समस्या का सामना करना पड़ रहा है, वही लोगो द्वारा सोशल मिडिया पर भी इसको लेकर तरह तरह की अफवाहों पर जोर दिया जा रहा है, जिसके चलते अफवाहों को रोकने तथा किसी भी प्रकार की कानून-व्यवस्था की स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन अपने स्टार पर तैयारी कर रहा है.

मुख्य सचिव ने सभी जिलाधिकारियों के साथ-साथ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों, पुलिस अधीक्षकों व उप जिलाधिकारियों के अलावा जिला पूर्ति अधिकारियों, वाणिज्य कर, खाद्य एवं औषधि प्रशासन तथा बाट माप विभाग के अधिकारियों को भी इस बारे में सूचित कर दिया है. जिसमे किसी स्तर पर कालाबाजारी के उद्देश्य से नमक का अवैध भण्डारण के साथ किसी भी प्रकार की अफवाहे फैलाने वाले पर क़ानूनी कारवाही करने के निर्देश दिए है.

छापे के डर से जड़ दिये दुकानों पर ताले

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -