नमक खरीदने के लिए टूटे लोग, हर व्यक्ति खरीद रहा एक बोरी
नमक खरीदने के लिए टूटे लोग, हर व्यक्ति खरीद रहा एक बोरी
Share:

देशभर में कोरोना वायरस (COVID-19) के कारण लागू लॉकडाउन के दौरान छत्तीसगढ़ के बिलासपुर समेत कई जिलों में नमक की कालाबाजारी रुकने का नाम नहीं ले रही है. पिछले दिनों राज्य में नमक की किल्लत को लेकर उड़ी अफवाहों के कारण लोग नमक खरीदने टूट पड़े हैं. हालात ऐसे हैं कि महीने में जिन लोगों को एक से दो पैकेट की जरूरत होती थी, वो बोरी भरकर नमक ले जा रहे हैं. तीन से चार गुना दाम पर नमक खरीद रहे हैं.

17 मई के बाद भी जारी रखा जाए लॉकडाउन, इस राज्य ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफवाह उड़ने के बाद कलेक्टर ने तीन विभागों की जांच टीम बनाई है, लेकिन इसके बाद भी प्रशासन इसपर प्रभावी तरीके से अंकुश लगाने में नाकामयाब रहा है. टीम केवल छापामार कार्रवाई तक ही सीमित रह गई है और बेखौफ कालाबाजारी अभी भी जारी है. बता दें कि अफवाह उड़ने के बाद मंगलवार को तखतपुर के किराना दुकानों में आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग बोरी भरकर तीन से चार गुना दाम नमक खरीदने लगे. रिटेलरों ने एक पैकेट की कीमत 45 से 50 रुपये तक लोगों से वसूले.आश्चर्य की बात यह है कि लोग कीमत अदा करते रहे और संतोष जताते रहे कि ज्यादा कीमत में ही सही मिल तो गया. 

साल के अंत तक आ जाएगा चीन और पाकिस्तान के छक्के छुड़ाने वाला लड़ाकू विमान

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि स्टॉकिस्ट से लेकर रिटेलर लोगों की जेब हल्की करने में लगे हुए हैं और विभागीय टीम उनतक पहुंच नहीं पा रही है. चार से पांच दिनों बाद भी नमक की कालाबाजारी पर अंकुश नहीं लग सका है. बिलासपुर के कलेक्टर डॉ.एसके अलंग ने निर्देश दिया तो खाद्य,नापतौल व खाद्य एवं औषधि विभाग के अधिकारियों की संयुक्त टीम बनाई गई, लेकिन टीम शहरी व ग्रामीण इलाकों में घूमती रह गई, कालाबाजारी पर अब तक अंकुश नहीं लग सका है. संयुक्त टीम ने गुरुवार को 20 किराना दुकानों की जांच की और सात किराना दुकानदारों पर कालाबाजारी के आरोप में 35 हजार रुपये का जुर्माना लगाया.

लॉकडाउन में ड्यूटी करने के बजाए 6 पुलिसकर्मी खेल रहे थे जुआ, केस दर्ज

जुलाई में और बढ़ेगी भारतीय एयरफोर्स की ताकत, मिलेंगे 4 राफेल विमान

औरंगाबाद ट्रेन हादसे पर SC का बड़ा बयान- 'अगर मजदुर ट्रैक पर सो जाएं, तो क्या कर सकते हैं ?'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -