ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है नमक
ऑयली स्किन की समस्या को दूर करता है नमक
Share:

आज तक अपने नमक का इस्तेमाल सिर्फ अपने खाने के स्वाद को बढ़ाने के लिए ही किया होगा, अगर आपको ऐसा लगता है कि नमक सिर्फ आपके खाने का स्वाद बढ़ा सकता है, तो आपकी सोच बिलकुल गलत हैं, क्योंकि नमक के इस्तेमाल से आप अपने चेहरे की खूबसूरती को बहुत ही सस्ते में निखार सकते हैं. आज हम आपको नमक के कुछ ब्यूटी फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं. 


1- दिन भर काम करने के बाद हमारा शरीर थक कर चूर हो जाता है, पर शरीर के साथ-साथ हमारी त्वचा भी थक जाती है. और उसे आराम की जरूरत होती है, ऐसे में अपनी आंखों की थकान को दूर करने के लिए एक बाल्टी में गर्म पानी ले ले, अब इसमें थोड़ा सा नमक डालकर अच्छे से मिला लें, अब इसमें अपने पैरों को डालकर थोड़ी देर तक बैठे. ऐसा करने से आपकी थकान दूर हो जाती है, और चेहरे मे   ताजगी आती है. 


2- नमक में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल और एंटी फंगल गुण मौजूद होते हैं, जो आपके पैरों के इंफेक्शन को दूर करने में सहायक होते हैं.


3- नमक एक बेहतरीन टोनर के रूप में भी काम करता है, अगर आप ऑइली स्किन की समस्या से परेशान हैं तो एक छोटी स्प्रे बोतल में हल्का गुनगुना पानी भर लें, और इसमें आधा चम्मच नमक डालकर अच्छे से मिला लें. अब इस बोतल से अपने चेहरे पर स्प्रे करें. ऐसा करने से आपके चेहरे ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- नमक एक नेचुरल स्क्रबर के रूप में काम करता है, अपने चेहरे को स्क्रब करने के लिए अपने हाथों में थोड़ा सा नमक लेकर इसमें थोड़ा पानी मिला ले, अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर थोड़ी देर तक हल्के हाथों से मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद डेड स्किन साफ हो जाती है, और आपकी त्वचा कोमल और मुलायम हो जाती है.

 

करी पत्ते के इस्तेमाल से बनायें अपनी त्वचा को खूबसूरत और चमक्दार

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है सेंधा नमक

पिंपल्स की समस्या से छुटकारा दिलाता है उबला हुआ आलू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -