नमक से साफ हो सकता है कपड़ों पर लगा स्याही का दाग
नमक से साफ हो सकता है कपड़ों पर लगा स्याही का दाग
Share:

सभी लोग ऑफिस या कॉलेज जाते समय अपनी जेब में पेन रखते हैं. कभी-कभी पेन से स्याही लीक हो जाती है, जिससे आपके कपड़ों पर स्याही के दाग लग जाते हैं. यह दाग इतने जिद्दी होते हैं, कि जल्दी निकलते नहीं हैं. स्याही के दाग को हटाने के लिए लोग बहुत सारे तरीकों का इस्तेमाल करते हैं, पर फिर भी यह जिद्दी दाग नहीं हटते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे घरेलू तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप अपने कपड़ों पर लगे स्याही के दाग आसानी से हटा सकते हैं. 

1- टूथपेस्ट का इस्तेमाल तो सभी घरों में किया जाता है. आप टूथपेस्ट के इस्तेमाल से आसानी से स्याही के दाग हटा सकते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए टूथपेस्ट को उस जगह पर लगाएं जहां पर स्याही का दाग लगा है. जब यह सूख जाए तो इसे किसी अच्छे डिटर्जेंट से धो लें. ऐसा करने से आपके कपड़ों पर लगे स्याही का दाग छूट जाएगा. 

2- स्याही के दाग को साफ करने के लिए आप नेल पेंट रिमूवर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं. इसे  इस्तेमाल करने के लिए रुई के एक टुकड़े पर नेल पेंट रिमूवर लगाकर कपड़ों पर लगी स्याही पर रगड़ें और फिर इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके कपड़ों पर लगे स्याही का दाग साफ हो जाएगा. 

3- स्याही के दाग पर नमक लगाकर उसे किसी ब्रश से साफ करें. ऐसा तब तक करते रहे जब तक स्याही का निशान साफ ना हो जाए.

 

जानिए क्या हैं छिपकलियों को घर से भगाने के आसान तरीके

प्लांट डेकोरेशन से बनाएं अपने घर को खूबसूरत

घर में आसान तरीको से उगायें सब्जियां

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -