नमक करेगा चेहरे को खूबसूरत, जानिए कैसे

ब्यूटी टिप्स वैसे तो बहुत सारे जानते हिन्ज आप. लेकिन कुछ ऐसे होते हैं जिनसे आपको मदद भी मिलती है. चेहरे को बेदाग बनाने के लिए आप बहुत कुछ करती हैं. लेकिन बहुत कम लोग होते है जिन्हें ये पता नही होता की नमक चेहरे के लिए भी फायदेमंद होता है. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नमक के क्या क्या फायदे होते हैं. नमक सिर्फ स्वाद नही बढाता है बल्कि चेहरे की सुन्दरता को बढाता है. आज हम आपको नमक के उपयोग से चेहरे को सुंदर बनाने के तरीको के बारे में बतायेंगे. 

* नमक और निम्बू 
नमक और निम्बू के प्रयोग से मुहांसे, ब्लैकहैड जैसी समस्याओ को दूर किया जा सकता है. इसके एक निम्बू के टुकड़े में थोडा सा नमक मिला ले और चेहरे पर 5 मिनट के हल्के हाथ से लगाये. इसे स्क्रब की तरह लगाये जिससे चेहरा साफ़ और सुंदर हो जायेगा.

* स्टीमर के रूप 
नमक को पानी में डालकर अच्छे से गर्म कर ले और फिर इस पानी से चेहरे को स्टीम दे. इससे आपके रोम छिद्र खुल जायेंगे और मुहांसे से भी नही होंगे.

* नमक और शहद 
शहद में थोडा सा नमक मिला दे और इसे चेहरे पर 10-15 मिनट के लगा के छोड़ दे और बाद में मसाज करे. गर्म पानी में कपड़ा भिगोकर इसे साफ़ कर दे.

* बादाम तेल और नमक
बादाम तेल में नमक मिला ले और इसे चेहरे पर 10 मिनट के लिए लगा ले. इससे चेहरा साफ़ भी हो जायेगा और साथ ही नमी भी बरकरार रहेगी. 

अब बेझिझक पहन सकती हैं बिकिनी, नहीं दिखेगा बट का कालापन

चेहरे से डेड स्किन निकालने के लिए करें कॉफ़ी का इस्तेमाल

चमकदार बालों से दूसरों को इम्प्रेस करना चाहती हैं ट्राई करें ये चीज़

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -