इंदौर में आज से खुलेंगे सैलून, अब कम कीमत में होगी हेयर कटिंग
इंदौर में आज से खुलेंगे सैलून, अब कम कीमत में होगी हेयर कटिंग
Share:

इंदौर: कोरोना के चलते देश में सब कुछ बंद था. लेकिन अब स्थिति को देखते हुए मार्केट को खोला जा रहा है. वहीं, कोरोना विषाणु संक्रमण की वजह से ढाई माह से अधिक वक्त से बंद हेयर कटिंग सैलून आज से खुल गए हैं. बकायदा सावधानी रखते हुए ग्राहकों को डिस्पोजल एप्रिन व मास्क लगवाया जा रहा है. इधर, हेयर कटिंग की नई दरें भी लागू कर दी गईं है, जिसमें ग्राहक से अब 100 रुपए सेवा शुल्क लिया जाएगा.

दरअसल, देश के कई शहरों में कोरोना संक्रमण के फैलने की वजह से सैलून बंद थे. लेकिन इंदौर जिला प्रशासन छूट नहीं दे रहा था. उसे अंदेशा था कि जरा सी चूक शहर को भारी ना पड़ जाए. लंबे वक्त बेरोजगार रहने के बाद हेयर कटिंग सैलून एसोसिएशन ने दीनदयाल भवन का दरवाजा खटखटाया तो नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने कलेक्टर से इस बारें में बात की. सांसद शंकर लालवानी की मौजूदगी में हुई बैठक में सैलूनखोलने का निर्णय लिया, जिसके आदेश कल जारी हो गए. आज सैलूनखुल गए. नए कलेवर में कामकाज नजर आया.

जानकारी के लिए बता दें की दुकानदारों ने कोरोना से बचाव के लिए पूरी व्यवस्थाएं जुटा रखी हुई थीं. जितनी कुर्सी हैं, उतने ही लोगों को बैठाया जा रहा था. सभी ने एप्रिन, ग्लव्ज, मास्क और केप पहन रखी थी, तो आने वाले ग्राहकों को डिस्पोजल एप्रिन व मास्क पहनाया जा रहा था, ताकि संक्रमण फैलने का खतरा नहीं रहे. उनका एक बार ही उपयोग किया जा रहा है. इसके अलावा ग्राहक बदलने पर सारे औजारों को सैनिटाइज किया जा रहा है. पानी के साथ में शॉवर की बोतल में अब सैनिटाइजर भी नजर आ रहा है. एसोसिएशन के आदेश पर सभी सैलूनसंचालकों ने कटिंग दर कम से कम कीमत 100 रुपए कर दी है. वहीं, दाढ़ी बनाने का शुल्क 50 रुपए लिया जाएगा.

भाई-भतीजावाद पर आईपीएस अधिकारी ने शेयर किया पोस्ट, लिखा - हर क्षेत्र में है Nepotism

मध्य प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे है कोरोना के मामले, 11 हजार के पार पहुंची संक्रमितों की संख्या

मध्य प्रदेश में अभिभावकों की सहमति से खोले जाएंगे स्कूल, ऐसे मांगे गए सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -