दो पेट्रोल और 3 डीजल इंजन के साथ लांच हुई '508 सैलून'

दो पेट्रोल और 3 डीजल इंजन के साथ लांच हुई '508 सैलून'

फ्रैंच कार निर्माता कंपनी प्यूजियट ने जेनेवा मोटर शो 2018 के दौरान अपनी ब्रांड न्यू कार 508 सैलून से पर्दा हटाया है. इस कार को कई तकनीकी खूबियों से लैस किया गया है. 508 सैलून को एडवांस ड्राइवर असिस्ट से लैस किया गया है जो कि कार चालाक को किसी अन्य वाहन या ऑप्जेक्ट के काफी नजदीक आने पर सतर्क कर देता है. इसकी मदद से किसी अप्रिय घटना के होने से बचा जा सकता है. प्यूजियट 508 सैलून में और भी कई तरह के एडवांस फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है.

इस कार में नाइट विजन सिस्टम का भी इस्तेमाल किया गया है, जो कि ज्यादा अँधेरा होने या खराब मौसम होने पर थर्मोग्राफिक कैमरे व इनफ्रारैड की मदद से कार के अंदर लगे डिजीटल इंस्ट्रूमैंट क्लस्टर स्क्रीन पर, रास्ते की क्लीयर तस्वीर दिखाता है. ये चालाक को बेहतरीन ड्राइविंग अनुभव भी कराता है. 508 सैलून के इंजन क्षमता की बात करें तो कंपनी ने इसे दो इंजन ऑप्शंस के साथ पेश किया है. इस कार के साथ दो पैट्रोल व 3 डीजल वेरिएंट्स उपलब्ध कराए गए है. इसके दोनों पैट्रोल इंजन अलग-अलग हॉर्स्पोवेर जनरेट करते है.

इसके पैट्रोल वेरिएंट का एक इंजन 177bhp की पावर व दूसरा इंजन 255 हार्सपावर की ताकत जनरेट करता है. वहीँ इसके डीजल इंजन की बात की जाये तो कंपनी ने इसके तीनो इंजनों को अलग-अलग क्षमता के साथ पेश किया है. इसके तीनो दीजन इंजन वैरिएंट्स क्रमशः 128,158 व 176 हार्सपावर की ताकत पैदा करते है. हालांकि कंपनी ने फ़िलहाल इसकी वैश्विक उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई है.

 

क्या हुआ जब ऑटो से भिड़ी इस सिंगर की कार ?

सिडनी में शुरू हुई ओला की कैब सेवा

डैट्सन ने लांच किया GO और GO+ कारों का रीमिक्स लिमिटेड एडिशन

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App