सलमान रूश्दी ने ट्विट कर किया पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का विरोध
सलमान रूश्दी ने ट्विट कर किया पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का विरोध
Share:

नईदिल्ली। भारत के साहित्यकारों द्वारा सहिष्णुता पर अपने अवार्ड लौटाने का समर्थन करने वाले और लोकप्रिय साहित्यकार सलमान रूश्दी ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्तमंत्री पी. चिदंबरम के बयान को लेकर जवाब दिया है। रूश्दी ने ट्विटर पर ट्विट किया है। पी. चिदंबरम ने अपने एक बयान में कहा था कि सलमान रूश्दी के उपन्यास द सेटेनिक वर्सेस पर राजीव गांधी द्वारा रोक लगा दी गई थी।

पूर्व वित्तमंत्री द्वारा इस मामले में कहा गया कि राजीव गांधी के दौर में उनकी पुस्तक द सेटेनिक वर्सेस पर रोक लगना एक गलत कार्य है। जिस पर रूश्दी ने ट्विट कर लिखा है कि क्या इस गलती को सुधारा जा सकता है। उल्लेखनीय है कि पूर्व वित्तमंत्री पी. चिदंबरम द्वारा कहा गया था कि उन्हें यह कहने में कोई आश्चर्य नहीं है कि सलमान रूश्दी की किताब को प्रतिबंध लगाया जाना गलत था।

चिदंबरम से रूश्दी ने ट्विट कर यह सवाल किए कि 1986 से 89 तक राजीव सरकार थी। चिदंबरम इस दौरान गृह राज्यमंत्री थे। वे तब भी अपने इसी बात को कहते। उन्होंने उल्लेख किया कि पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने आपातकाल को एक भूल बताया था। उनका कहना था कि वे यदि सत्ता मे आई तो फिर कभी आपातकाल नहीं लगाऐंगी। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -