दिल्ली हिंसा: चार्जशीट में नाम आने पर भड़के सलमान खुर्शीद, दिल्ली पुलिस के आरोपत्र को बताया कचरा

दिल्ली हिंसा: चार्जशीट में नाम आने पर भड़के सलमान खुर्शीद, दिल्ली पुलिस के आरोपत्र को बताया कचरा

नई दिल्ली: दिल्ली हिंसा के आरोपपत्र में नाम आने पर कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने दिल्ली पुलिस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा कि बिना पूरी जांच किए चार्जशीट के नाम पर दिल्ली पुलिस ने कूड़ा दायर किया है. इससे पता चलता है कि 17000 पन्नों में क्या-क्या कचरा होगा.  

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि भड़काऊ भाषण की परिभाषा क्या है? संविधान का कौन सा प्रावधान कहता है कि भड़काऊ भाषण नहीं दिया जा सकता. संसद में तो हर दिन ही ऐसे भाषण दिए जाते हैं. कौन रोक रहा है और कौन रुक रहा है? मैं वहां सरकार और CAA की प्रशंसा करने तो गया नहीं था. कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सवाल किया कि अब सरकार और उनके बिल या अधिनियम की आलोचना क्या हिंसा भड़काने का कारण है? मैंने तो इस बाबत पुस्तक भी लिखी, किन्तु जाहिल किताब नहीं पढ़ते, वरना उसे भी भड़काऊ कहकर उस पर बैन लगा देते. उल्लेखनीय है कि दिल्ली पुलिस के आरोपपत्र में सलमान खुर्शीद का भी नाम है.

दिल्ली हिंसा पर पुलिस ने 17 हजार पेज का आरोपपत्र दाखिल किया है, जिसमें कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद, बृंदा करात और उदित राज के नाम दर्ज हैं. इन पर CAA के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के दौरान भड़काऊ भाषण देने का आरोप है. दिल्ली में इस वर्ष 24 फरवरी से 27 फरवरी तक हिंसा हुई थी, जिसमें 50 से ज्यादा लोग मारे गए थे.

पीएम मोदी ने दिया फिटनेस का महामंत्र, कहा- 'फिटनेस का डोज़ आधा घंटा रोज़'

बिहार चुनाव: छात्रों को बाइक, छात्राओं को स्कूटी.... पप्पू यादव ने जारी किया मैनिफेस्टो

दिल्ली दंगा मामला: कपिल मिश्रा ने दर्ज कराइ शिकायत, कहा- कुछ लोग मुझे फंसाना चाहते हैं ....