बिग बॉस का रिपीट टेलीकास्ट हो रहा है फ्लॉप

मार्केटिंग गुरु जब भी ब्रांड वैल्यू वाला चैप्टर पढ़ाते हैं तो एक बार जरूर सिखाते हैं कि जरूरत से ज्यादा विज्ञापन भी ब्रांड के लिए हानिकारक होता है। फिल्मी सितारों के मामले में इसे जरूरत से ज्यादा सोशल मीडिया पर दिखना माना जाता है।इसके साथ ही  मार्केटिंग की ये बेसिक गणित कभी सिनेमा के सुल्तान रहे सलमान खान को उनका कोई मार्केटिंग गुरु नहीं सिखा पा रहा है। वहीं नतीजा ये कि उनका शो बिग बॉस का रिपीट टेलीकास्ट उनके कट्टर फैंस ने भी नहीं देखा। वहीं मुंबई की तमाम मार्केटिंग एजेंसियां इन दिनों वर्क फ्रॉम होम कर रही हैं। ये एजेंसियां हिंदी सिनेमा के तमाम बड़े सितारों की फैन फॉलोइंग पर भी नजर रखे हुए हैं। इनमें से कुछ ने कोरोना काल में फिल्मी सितारों की सोशल मीडिया पर एकदम से बढ़ी मौजूदगी के भी डाटा इकट्ठे करने शुरू किए हैं।

इसके सतह ही मार्केटिंग की सबसे रोचक थ्योरी अब तक यही रही है कि ओवरएक्सपोजर बड़े से बड़े ब्रांड की मार्केट वैल्यू कम कर देता है। सलमान खान का काम जब तक मार्केटिंग गुरु रेशमा शेट्टी के पास रहा, उनकी न सिर्फ सारी फिल्में खूब धमाके से बॉक्स ऑफिस पर चलीं बल्कि उनकी ब्रांड वैल्यू भी लगातार बढ़ती रही। वहीं अब हालात पूरी तरह बदल चुके हैं। सलमान खान की फिल्में उनके निर्माताओं और वितरकों के लिए घाटे का सौदा बनती जा रही हैं। इसके साथ ही दबंग 3 के बाद उनकी अगली फिल्म राधे योर मोस्ट वांटेट भाई को रिलीज करने के लिए जब कोई बड़ी कंपनी आगे नहीं आई तो इसका सौदा यशराज फिल्म्स से टाइगर सीरीज की अगली फिल्म के साथ पैकेज डील में हुआ। 

आपकी जानकारी के लिए बता  दें की सलमान खान की ब्रांडिंग की अब कहीं कोई स्ट्रैटेजी नहीं दिख रही। किसी ब्रांड की रिकॉल वैल्यू ही उसकी सबसे बड़ी थाती होती है और सलमान खान के साथ यही लगातार कम होता जा रहा है। ये सबको पता है कि रियलिटी शो 'बिग बॉस' के 13वें सीजन ने पिछले सारे रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए। परन्तु  शो को ये बेहतरीन टीआरपी हासिल सलमान खान से ज्यादा इस बार हुईं रिकॉर्ड नौटंकियों से हासिल हुई। परन्तु , लॉकडाउन में जब इसी शो का दोबारा प्रसारण किया गया तो दर्शकों ने इसे सिरे से खारिज कर दिया। वहीं 23 मार्च को शुरू हुआ 'बिग बॉस 13' का रिपीट टेलीकास्ट दूसरे हफ्ते में हांफ गया। 13 अप्रैल से ही इसकी जगह चैनल ने 'डांस दिवाने सीजन 1' दिखाना शुरू कर दिया।

एक लड़के ने गलत तरीके से छुआ तो दिव्यांका त्रिपाठी ने किया ऐसा काम

करण कुंद्रा और अनुषा दांडेकर के ब्रेकअप के बाद सामने आयी यह तस्वीरें

नागपाश का शिकार हो सकते है राम-लक्ष्मण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -