सलमान खान को भी डरा रही उनकी बढ़ती उम्र, कही ये बात
सलमान खान को भी डरा रही उनकी बढ़ती उम्र, कही ये बात
Share:

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान अपनी फिल्मों से सभी को एंटरटेन करते हैं. कई लोग उन्हें आइडियल भी मानते हैं. सलमान 53 साल के हैं, लेकिन इतनी उम्र में भी वह कुछ ऐक्शन सीन्स खुद ही करते हैं. इसके लिए फिट रहने की भी जरूरत होती है. खुद को फिट करने के लिए सलमान काफी मेहनत करते हैं ताकि बुढ़ापे के समय उन्हें को तक़लीफ ना हो. लेकिन उम्र बढ़ने के साथ उन्हें एक डर जरूरत सताता है जिसके बारे में उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया है. 
 
दरअसल, फिल्मफेयर इंटरव्यू में उनसे पूछा गया कि इस उम्र में ऐक्शन सीन करने में कोई परेशानी होती है? तो उन्होंने कहा, 'मैं काफी वक्त से ऐक्शन कर रहा हूं तो इसलिए मेरी बॉडी को इसकी आदत है. लेकिन कई बार मुश्किल हो जाता है क्योंकि हर ऐक्शन सीन की 5 से 6 बार रिहर्सल करनी पड़ती है. कई बार गिरते-पड़ते हैं. अब 'भारत' के बाद 'दबंग 3' कर रहा हूं, जो पूरी तरह से ऐक्शन से भरी है. हर सीन के लिए इतनी एनर्जी चाहिए होती है कि सीन करते-करते ही आदमी थक जाता है. लेकिन इससे आप फिट रहते हैं. बशर्ते इस दौरान आपको चोट न लगे.' यानि पूरी देखभाल के साथ वो ये एक्शन सीन्स करते हैं और खुद को फिट रखे हुए हैं. 

सलमान से पूछा गया कि क्या उन्हें बढ़ती उम्र से डर लगता है, तो उन्होंने कहा, 'बढ़ती उम्र किसी को भी डरा सकती है. आपको अधिक मेहनत करने की जरूरत होती है. आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होता है. आप पहले जितने अनुशासनहीन नहीं हो सकते. आपको एक बोरिंग अनुशासन में रहने की आदत डालनी होती है जो वाकई मजाकिया नहीं है. मैं अमिताभ बच्चन या अनिल कपूर को बूढ़ा नहीं मानता, लेकिन वे बूढ़े हो रहे हैं. हाल ही में मैं संजय से मिला. उन्होंने अपना काफी वजन घटाया है और पतले हो गए हैं. हममें से हर कोई किसी न किसी शारीरिक परेशानी से जूझ रहा है. किसी को घुटने की समस्या है, किसी को कंधों में परेशानी है तो किसी की गर्दन में. सब इन्स्टॉलमेंट्स में उठते होंगे सुबह को.' इस इंटरव्यू से ये तो पता चलता है कि बढ़ती उम्र उन्हें भी डरा रही है लेकिन वो फिर से अपने काम से पीछे नहीं हट रहे हैं. 

वहीं सलमान ने आगे बताया कि वह रात को सिर्फ ढाई या तीन घंटे सोते हैं और बाकी वक्त या तो पेंटिंग करते हैं या फिर लिखते हैं और टीवी देखते हैं. इन दिनों वो दबंग की शूटिंग में व्यस्त हैं कजो 20 दिसंबर को रिलीज़ होने वाली है. 

सलमान के रवैये पर बोली रवीना, जैसे कि वो मुझे 120 सालों से...'

Dabangg 3 : तो 'मुन्ना बदनाम' पर सलमान खान के साथ ये एक्ट्रेस करेगी धमाकेदार डांस

जब सबने इस एक्ट्रेस से मोड़ लिया था मुँह तो सलमान खान ने दिया था साथ, किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -