'Selmon Bhoi' पर सलमान ने किया केस, अदालत ने लगाया प्रतिबंध

मुंबई की एक कोर्ट ने 'सेलमोन भोई' नामक एक ऑनलाइन मोबाइल गेम पर अस्थायी तौर पर प्रतिबंध लगा दिया है। ये गेम कथित रूप से 'हिट एंड रन' के एक और मामले पर आधारित है जिसमें बॉलीवुड एक्टर सलमान खान सम्मिलित थे। जज के।एम। जायसवाल ने सोमवार को आदेश जारी किया था जिसकी प्रति मंगलवार को मिली।

वही कोर्ट ने गेम बनाने वाली कंपनी पैरोडी स्टूडियोज प्राइवेट लिमिटेड तथा उसके डायरेक्टर को गेम तथा अदालत से संबंधित किसी भी सामग्री के प्रसार, उसे पेश करने या रीलॉन्च करने तथा रीप्रोड्यूस करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। कोर्ट ने गेम के निर्माताओं को गूगल प्ले स्टोर तथा अन्य प्लेटफॉर्म्स से इस गेम को तुरंत हटाने का भी निर्देश दिया है। अदालत ने कहा, 'गेम और उसकी फोटोज को देखकर पहली नजर में लगता है कि यह सलमान खान की पहचान से प्राप्त होती हैं तथा उससे संबंधित हिट एन्ड रन मामले से जुड़ा हैं।' अदालत ने कहा कि सलमान खान ने कभी इस गेम के लिए अपनी मंजूरी नहीं दी। अदालत के आदेश के पश्चात् लगता है कि गेम के निर्माताओं पर तलवार लटक रही है।

अदालत के आदेश में बताया गया, 'जब सलमान खान ने इस गेम के निर्माण के लिए अपनी मंजूरी नहीं दी, जो कि उनकी पहचान तथा उनके विरुद्ध मामले से बिलकुल मिलता जुलता है, तो उनकी प्राइवेसी के अधिकार का निश्चित रूप से हनन हुआ है तथा उनकी छवि को भी हानि हुई है।'

कोई आतंकी तो किसी पर करोड़ों का इनाम, मिलिए तालिबान कैबिनेट के विवादित चेहरों से

बिहार में लगातार दूसरे दिन टूटे सोने-चांदी के दाम, जानिए आज का भाव

झारखंड में 'धर्म' के नाम पर भड़की सियासत, नमाज-कीर्तन को लेकर मचा बवाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -