अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने से पहले हाई कोर्ट पहुंचे सलमान खान, जानिए क्या है मामला?
अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने से पहले हाई कोर्ट पहुंचे सलमान खान, जानिए क्या है मामला?
Share:

बॉलीवुड में अपनी दबंगई के लिए मशहूर होने वाले सलमान खान (Salman Khan) को आज यानी 5 अप्रैल को अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होना था, हालांकि, उससे पहले ही सलमान खान हाई कोर्ट पहुँच चुके हैं। जी हाँ, आप सभी को बता दें कि सलमान खान पर एक पत्रकार (Misbehave With Journalist) के साथ बदसलूकी का आरोप लगा है। जी हाँ और पत्रकार ने सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। यह पूरा मामला कोर्ट पहुंचा और उसके बाद 22 मार्च, 2022 को सलमान खान को अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट (Andheri Magistrate Court) द्वारा समन भेजा गया और उनसे 5 अप्रैल को इस मामले में पेश होने को कहा गया।

हालाँकि अब मजिस्ट्रेट कोर्ट में पेश होने से पहले ही सलमान खान ने कोर्ट के समन के खिलाफ बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका दायर कर दी है। जी हाँ और अपनी याचिका में सलमान खान ने मामले की निपटारे की मांग की है। जी दरअसल एक मशहूर वेबसाइट की रिपोर्ट में यह सामने आया है कि, सलमान खान ने मजिस्ट्रेट कोर्ट के समन के खिलाफ हाई कोर्ट में याचिका दायर की है। वहीँ इस मामले में आज ही सुनवाई होनी है और इस मामले की सुनवाई करने वाली बेंच की अध्यक्षता जस्टिस रेवती मोहिते डेरे द्वारा की जाएगी। वहीँ सलमान द्वारा दायर की गई याचिका में इस मामले में अंधेरी मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा जारी समन और अन्य प्रक्रियाओं के निपटारे की मांग की गई है।

क्या है पूरा मामला?- जी दरअसल यह मामला साल 2019 का है जब पत्रकार अशोक पांडे ने सलमान खान के खिलाफ बदसलूकी की शिकायत दर्ज कराई थी। उस दौरान सलमान के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 और 506 के तहज केस दर्ज किया गया। वहीं अशोक पांडे की शिकायत के अनुसार, यह घटना उस समय घटी जब 24 अप्रैल, 2019 में अभिनेता साइकिल चला रहे थे, और उनके साथ उनके दो बॉडीगार्ड भी थे। वहीं दूसर तरफ ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अशोक पांडे ने दावा किया कि वह अपनी गाड़ी में थे, जब उन्होंने सलमान खान को साइकिल चलाते हुए देखा।

उसके बाद उन्होंने उनके बॉडीगार्ड्स से सलमान का वीडियो बनाने की इजाजत ली थी, लेकिन अभिनेता ने इस पर बाद में आपत्ति जताई। वहीं अपनी शिकायत में उन्होंने ये आरोप लगाया है कि सलमान खान और उनके बॉडीगार्ड ने उन्हें मारा और उनका फोन छीन लिया और इसके बाद अशोक पांडे ने पुलिस में शिकायत दर्ज करानी चाहिए, लेकिन पुलिस ने यह कहते हुए शिकायत दर्ज करने से इनकार कर दिया कि ऐसा कोई क्राइम हुआ ही नहीं है। यह सब होने के बाद अशोक पांडे ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया।

शाहरुख़ के घर पहुंचे सलमान, अक्षय और सैफ, जानिए क्या है माजरा?

पड़ोसी के पास हैं सलमान खान के खिलाफ सबूत, फसेंगे कानूनी शिकंजे में

लॉकडाउन में सबसे बड़े मसीहा बनकर उभरे थे ये 3 सुपरस्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -