वैलेंटाइन डे स्पेशल : जब ऐश की खातिर सलमान ने पकड़ा शाहरूख का कॉलर!
वैलेंटाइन डे स्पेशल : जब ऐश की खातिर सलमान ने पकड़ा शाहरूख का कॉलर!
Share:

बॉलीवुड सितारों में मोहब्बत की जब बात होगी तो सुपरस्टार सलमान खान और ऐश्वर्या रॉय के प्यार के किस्सों का हमेशा जिक्र होगा। यानि बॉलीवुड की इस जोड़ी का जिक्र हमेशा होगा। 

सलमान-ऐश की मोहब्बत की दास्तान भले ही अधूरी रह गई लेकिन इनकी मोहब्बत की कहानी के बिना बॉलीवुड में इश्क की कहानियां कभी पूरी नहीं मानी जा सकती। आखिर ऐसा हो भी क्यों न, सलमान ने जो दीवागनी ऐश्वर्या  के लिए दिखाई वैसी शायद किसी के लिए नहीं दिखाई।  

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय ने जब हिंदी फिल्मों में डेब्यू किया था तब 'भाईजान' सोमी अली के इश्क में पागल थे। लेकिन ऐश के आते ही वे कब ऐश्वर्या के प्यार में गिरफ्तार हो गए इसका पता शायद खुद सलमान को भी नहीं लगा। 

ऐश्वर्या पर लिखी गई किताब हॉल ऑफ़ फेम के मुताबिक 1997 में सलमान ने निर्देशक मंसूर खान की फिल्म ‘जोश’ करने से सिर्फ इसलिए मना कर दिया था क्योंकि इस फिल्म में उन्हें ऐश्वर्या के भाई का किरदार निभाना था। इसके बाद यह किरदार शाहरुख़ खान ने निभाया था। उस वक्त सलमान ने फिल्म के प्रोड्यूसर रतन जैन से कहा था, ‘उसे(ऐश्वर्या को) मेरी बहन मत बनाओ यार।’

इसके बाद सलमान ने संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में ऐश्वर्या को साइन किया। इस फिल्म के बाद ऐश्वर्या और सलमान का प्यार परवान चढ़ गया। और सोमी सलमान से दूर हो गई। 

पत्रकार बिस्वदीप घोष की किताब के मुताबिक, एक रात सलमान ने अपने सभी दोस्तों को अपने घर बुलाया। सलमान ने उनसे कहा कि मुझे आज एक बहुत जरूरी ऐलान करना है। उस रात हर किसी को ये लगा कि सलमान और ऐश्वर्या शादी करने जा रहे हैं। लेकिन दोनों में से कोई नहीं आया और आखिरकार सभी लोग चले गए।

उसके बाद एक दिन आधी रात को सलमान ऐश्वर्या के घर पहुँच गए और जोर-जोर से दरवाजा पीटना शुरू कर दिया। लेकिन ऐश्वर्या ने दरवाजा नहीं खोला और इसके बाद इस लव स्टोरी में जो हंगामा बरपा वो आज तक कोई भूला नहीं है।

इसके बाद सलमान फिल्म 'चलते चलते' के सेट पर पहुंच गए। इस फिल्म में ऐश्वर्या शाहरुख के साथ हीरोइन थीं। सेट पर पहुंच कर गुस्से में सलमान चीख रहे थे और ऐश्वर्या को शूटिंग छोड़ कर अपने साथ चलने की बात कर रहे थे। जब शाहरुख ने उन्हे रोकने की कोशिश की तो सलमान ने शाहरुख से भी झगड़ा किया। इसके बाद इस फिल्म से ऐश्वर्या को निकालकर रानी मुखर्जी को फिल्म की हीरोइन बना दिया। 
 
इन तमाम घटनाओ के बाद 28 सिंतबर 2002 को मुंबई में एक एक्सीडेंट हुआ जिसके बाद सलमान खान पर ये आरोप लगा कि उनकी गाड़ी से कुचलकर एक शख्स की मौत हो गई। इसके बाद सलमान को जेल जाना पड़ा। जेल में हर कोई सलमान से मिलने आया सिवाय ऐश्वर्या के।  यहीं इस प्रेमकहानी का खात्मा हो गया। 

सलमान ने दिए 65 सवालों के जवाब, कहा वे हैं निर्दोष

सलमान के साथ सैफ, तब्बू, सोनाली बेंद्रे और नीलम आज जोधपुर कोर्ट में होंगे पेश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -