MSME उत्पादों की बिक्री: सरकार ने ई-पोर्टल सुविधा शुरू करने की बनाई योजना
MSME उत्पादों की बिक्री: सरकार ने ई-पोर्टल सुविधा शुरू करने की बनाई योजना
Share:

केंद्र सरकार अब गांव के उद्योग का कारोबार रुपये से बढ़ाने पर काम कर रही है। 80,000 करोड़ रु. दो साल में 5 लाख करोड़, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा।

तदनुसार, सरकार अपने उत्पादों को बेचने के लिए मध्यम, लघु और सूक्ष्म उद्यमों (MSME) की सुविधा के लिए अमेज़न की तर्ज पर ई-पोर्टल लॉन्च करने के लिए भारतीय स्टेट बैंक के साथ काम कर रही है। वर्तमान में, Amazon.com भारतीय MSMEs के लिए सालाना लगभग 70,000 करोड़ रुपये का कारोबार करता है, जिसे एक समर्पित ई-पोर्टल द्वारा वैश्विक ब्रांडों के साथ पूरा करने के लिए बढ़ाया जा सकता है, उन्होंने अखिल भारतीय उद्योग संघ द्वारा आयोजित एक वेबिनार में कहा। 

यह कहते हुए कि सरकार आने वाले वर्षों में कुल निर्यात में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम क्षेत्र की हिस्सेदारी को मौजूदा निर्यात में 48 प्रतिशत से बढ़ाकर 60 प्रतिशत करने का लक्ष्य रखती है, गडकरी ने कहा कि यह प्रधानमंत्री के भारत के भारत कार्यक्रम को बढ़ाने में एक लंबा रास्ता तय करेगा। इसी तरह की तर्ज पर, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि सरकार अगले कुछ वर्षों में ग्राम उद्योग के कारोबार को मौजूदा रु .80,000 करोड़ से बढ़ाकर रु.-लाख-करोड़ तक करने का प्रयास कर रही है, जिससे ग्रामीण, कृषि में रोजगार पैदा होंगे।

BioNTech/फाइजर वैक्सीन कोरोना संस्करण के खिलाफ अमोघ देखा: अनुसंधान

भारतीय रुपया में लगातार दूसरे दिन बनी रही बढ़त, डॉलर का रहा ये हाल

कुम्भ स्पेशल नाम देकर रेलवे ने 3 गुना बढ़ाया पुरानी ट्रेनों का किराया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -