सालासर: रात के अंधेरे में ढहाया राम दरबार की मूर्ति लगा भव्य प्रवेश द्वार, वीडियो वायरल
सालासर: रात के अंधेरे में ढहाया राम दरबार की मूर्ति लगा भव्य प्रवेश द्वार, वीडियो वायरल
Share:

चूरू: चूरू जिले में देश प्रसिद्ध सालासर बालाजी (Salasar Balaji) के पास सुजानगढ़-सालासर मुख्य मार्ग पर स्थित राम दरबार की मूर्तियों (Idols of Ram Darbar) वाले पत्थर के भव्य प्रवेश द्वार रात के अंधेरे में ढहा (Demolishe) दिया गया। जी दरअसल यहाँ राम दरबार लगी मूर्तियों वाला यह प्रवेश द्वार जेसीबी और बुलडोजर से तुड़वाने का वीडियो इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। आप देख सकते हैं इस वीडियो के वायरल होने के बाद बीजेपी (BJP) और हिन्दू संगठनों (Hindu organizations) में आक्रोश फैल गया है। जी हाँ और पूरे मामले को लेकर विधानसभा उपनेता प्रतिपक्ष चूरू विधायक राजेन्द्र राठौड़ ने आंदोलन करने और मामले को विधानसभा में उठाने की चेतावनी देते हुए दोषी सभी अधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की है।

 

दूसरी तरफ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया और केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भी ट्वीट कर गहलोत सरकार पर तंज कसा है। आप सभी को बता दें कि सालासर-सुजानगढ़ मार्ग को फोरलेन बनाने के लिए रोड को चौड़ा किया जाना है और इस मार्ग पर राम दरबार की मूर्तियों वाला पत्थर का एक भव्य प्रवेश द्वार बना हुआ था। वहीं इस प्रवेश द्वार को पीडब्ल्यूडी के ठेकेदार ने बीते मंगलवार की रात 15 मार्च को जेसीबी के जरिये ढहा दिया। जी हाँ और इसके लिये ना तो पहले मूर्तियों को हटाया गया और ना ही हिन्दू संगठनों को सूचना दी गई और ठेकेदार ने सीधे ही इस द्वार को नीचे गिरा दिया।

वहीं बीते 16 मार्च को हिन्दू संगठनों को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने मौके पर रास्ता जाम कर प्रर्दशन भी किया था। तो उसके बाद पीडब्ल्यूडी एईएन बाबूलाल वर्मा और जेईएन नंदलाल मुवाल ने माफी मांगते हुए कहा, 'सड़क बनने के बाद जब भी प्रवेश द्वार बनाया जाएगा उसमें रामदरबार की मूर्तियां वापस लगा दी जायेगी। होली का त्यौहार होने की वजह से एकबारगी वहां धरना स्थगित कर दिया गया था। लेकिन अब उसका विडियो वायरल हुआ तो आमजन के साथ ही हिन्दूवादी संगठनों में आक्रोश फैल गया। इससे यह मामला ने तूल पकड़ने लग गया है।' वहीं इससे पहले वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी राजस्थान के ट्वीटर हैंडल से इस ट्वीट किया गया। आप देख सकते हैं इस ट्वीट में लिखा गया कि, ”सुजानगढ़ में गहलोत सरकार की “निशाचरी करतूत”! अंधेरी रात में भगवान राम और उनके दरबार की मूर्तियों पर गहलोत सरकार ने चलाया बुलडोजर। गहलोत जी, नहीं भूलेंगे हम…”।

वहीं उसके बाद इस वीडियो को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुये लिखा कि, 'कांग्रेस और अशोक गहलोत जी की नीति और नीयत…एक वो है जो श्री राम मंदिर बनाते हैं दूसरे वो हैं जो उसे कहीं भी निष्ठुरता से तोड़ते है…जो श्री राम का नहीं।।वो किसी के काम का नहीं…' वहीं उसके बाद केन्द्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भी आज यह वीडियो अपने ट्वीटर हैंडल से ट्वीट करते हुये लिखा कि 'प्रभु श्रीराम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस अपना अस्तित्व खतरे में देख मंदिर जाने का दिखावा करने लगी लेकिन असलियत छिपाए नहीं छिपती। सुजानगढ़ में प्रवेश द्वार को गिराते हुए यह ध्यान नहीं रखा गया कि वहां राम दरबार बना हुआ है। इस तरीके को कौन सच्चा हिंदू स्वीकार करेगा?'

CM गहलोत के बेटे वैभव के खिलाफ दर्ज हुई FIR, लगा ये बड़ा आरोप

60 घंटे भी नहीं चली 60 लाख में बनी सड़क..., राजस्थान की कांग्रेस सरकार में भ्रष्टाचार का एक और नमूना

'सोनिया गांधी के आशीर्वाद से मंत्री बने थे कपिल सिब्बल..', अशोक गहलोत ने किया गाँधी परिवार का बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -