होली से पहले इन कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा!
होली से पहले इन कर्मचारियों की सैलरी में होगा इजाफा!
Share:

नई दिल्ली: होली से पहले केंद्र सरकार के कर्मचारियों को वेतन में बढोत्तरी का तोहफा प्राप्त हो सकता है. केंद्रीय कर्मचारी काफी वक़्त से Dearness Allowance (DA) तथा Dearness Relief (DR) एवं हाउसिंग रेंटल अलाउएंस (HRA) बढ़ने की प्रतीक्षा कर रहे थे. सरकार ने अब तक इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं बोला है किन्तु तमाम मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, होली से पहले इस बात का ऐलान हो सकता है. ऑल इंडिया कंज्यूमर प्राइस इंडेक्स के ऐलान के पश्चात् DA में बढ़ोतरी की संभावना और मजबूत हो गई है.

वही तम्मा मीडिया रिपोर्ट्स में क्लेम किया गया है कि सरकार केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता (DA) तीन फीसद तक बढ़ सकती है. सरकार सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिश पर DA बढ़ाने की घोषणा करेगी. बता दे कि केंद्र सरकार के कर्मचारियों को इस वक़्त बेसिक पे के 31 प्रतिशत के बराबर महंगाई भत्ता मिल रहा है.

वही इससे पहले अक्टूबर, 2021 में सरकार ने महंगाई भत्ता को 28 फीसदी से बढ़ाकर 31 फीसदी करने की घोषणा की थी. यह इजाफा एक जुलाई, 2021 से प्रभावी हो गया था. केंद्र सरकार यदि होली से पहले महंगाई भत्ता तीन फीसदी बढ़ाने का निर्णय लेती है तो केंद्रीय कर्मचारियों को महंगाई भत्ता के 34 फीसदी के बराबर महंगाई भत्ता प्राप्त होगा. इस फैसले से लगभग 48 लाख केंद्रीय कर्मचारियों तथा 69 लाख पेंशनर्स को लाभ होगा. 

IPL 2022: मेगा ऑक्शन में अर्जुन तेंदुलकर को मिला खरीदार, टिम डेविड पर जमकर बरसा धन

LPG सिलिंडर में हुआ खतरनाक धमाका, 10 लोग झुलसे

तालिबान को मदद देगा हिंदुस्तान, लाहौर से होते हुए काबुल पहुंचेंगे दर्जनों भारतीय ट्रक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -